दिग्विजय सिंह बोले- पूरा देश राम भरोसे चल रहा, जल्द बने राम मंदिर

By Arvind Kumar - August 01, 2020 1:08 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं! और आज समूचा देश भी राम भरोसे ही चल रहा है। इसीलिए हम सबकी आकांक्षा है कि जल्द से जल्द एक भव्य मंदिर अयोध्या राम जन्म भूमि पर बने और राम लला वहां विराजें। उन्होंने कहा कि स्व. राजीव गांधी भी यही चाहते थे।

वहीं उन्होंने कहा कि रही बात मुहूर्त की, तो इस देश में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिन्दू ऐसे होंगे जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं। मैं तटस्थ हूँ इस बात पर कि 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नहीं है, ये सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।

Digvijay Singh on Ram Temple | Ram Temple Foundation

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लाल कृष्ण आडवाणी समेत करीब 200 मेहमान शिरकत करेंगे। मेहमानों की लिस्ट पीएमओ भेजी गई थी। पीएमओ को लिस्ट भेजने के बाद लोगों को न्योता भेज दिया है।

बता दें मंदिर के निर्माण में करीब साढ़े तीन साल लगेंगे। जैसे ही भूमि पूजन समारोह संपन्न होगा, वैसे ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। मशीनरी और सामग्रियों के साथ लार्सन और टुब्रो की टीम मौके पर पहुंच गई है और नींव का काम तुरंत शुरू हो जाएगा।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img