अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अतिरिक्त पैसे मांगे तो इस नंबर पर करें कॉल

Driving Licence in Haryana | Brokers in RTO office

अंबाला। (कृष्ण बाली) ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के नाम लोगों से पैसे ऐंठने वाले दलालों पर अब अंबाला प्रशासन सख्त हो गया है। दरअसल अंबाला शहर स्थित एसडीएम कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए अगर कोई आपसे निर्धारित फीस के अतिरिक्त पैसे मांगता है तो अब उसे देने की जरूरत नहीं है। क्योंकि एसडीएम कार्यालय ने दलालों पर शिकंजा कसने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।

 इसकी शिकायत अब आप हेल्पलाइन नंबर 0171-2530350 या फिर 868304000 पर कर सके हैं। ये नंबर अंबाला के एसडीएम सचिन गुप्ता द्वारा दलालों की कारगुजारी पर लगाम कसने के लिए जारी किए गये हैं।

Driving Licence in Haryana | Brokers in RTO office

एसडीएम सचिन गुप्ता ने बताया कि अब लर्निंग लाइसेंस बनवाने की पूरी प्रक्रिया भी रिकॉर्ड करने के लिए कैमरों की व्यवस्था की गई है और साथ में ही ड्राइविंग टेस्टिंग के वक़्त वीडियोग्राफी का कार्य शुरू कर दिया गया है ताकि ड्राइविंग टेस्ट का रिकॉर्ड रखा जा सके।

गौर हो कि ड्राइवर लाइसेंस बनाने के लिए अक्सर लोग दलालों का सहारा लेते हैं। दलाल उनसे पैसे वसूल कर नियमों का उल्लंघन करते हुए उन्हें लाइसेंस मुहैया करवा देते हैं। ऐसे में देखना होगा कि प्रशासन का यह कदम कितना कारगर साबित होता है।

—PTC NEWS—