कानून व्यवस्था

सिरसा के डीएसपी को किया गया सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला

By Vinod Kumar -- January 14, 2022 4:16 pm

सुरेन सावंत/सिरसा: हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर हमले के मामले में आज हरियाणा पुलिस और सरकार की और से बड़ी कार्रवाई की गई है। सिरसा के डीएसपी संजय कुमार को इस मामले में सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की गई है।

डीएसपी के सस्पेंशन की खबर की पुष्टि करते सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने कहा कि सरकार ने इस मामले की जांच करवाई थी जिसके बाद डीएसपी संजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई की गई है। आपको बता दे कि 11 जुलाई 2021 को हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा सिरसा की चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी में किसी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे।

कार्यक्रम ख़त्म होने के बाद जैसे ही रणबीर सिंह गंगवा सिरसा की चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी से बाहर निकल रहे थे तो उनकी गाड़ी का किसानों ने घेराव कर लिया और उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया गया जिससे रणबीर सिंह गंगवा क गाड़ी के शीशे टूट गए।

इस घटना के बाद से सिरसा में तनाव पूर्ण माहौल हो गया था। इस मामले में काफी संख्या में किसानों पर मामले भी दर्ज किए गए थे फ़िलहाल इस मामले में अब पुलिस ने अब किसानों पर दर्ज किए गए मामलों को रद्द करने की कवायद भी शुरू कर दी है।

सिरसा के एसपी डॉ अर्पित जैन ने बताया कि डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा की गाड़ी पर हमला हुआ था उस समय डीएसपी संजय कुमार ड्यूटी पर थे। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच सरकार द्वारा की गई है और जांच के बाद ही उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर सिरसा के डीएसपी संजय कुमार बिश्नोई को सस्पेंड किया गया है।

  • Share