हरियाणा

मारुति हरियाणा में बनाएगी अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां, टेस्ला का भी करेंगे स्वागत: दुष्यंत चौटाला

By Vinod Kumar -- January 18, 2022 3:38 pm -- Updated:January 18, 2022 3:51 pm

चंडीगढ़: प्रेस टू मीट कार्यक्रम में डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने  हरियाणा स्थानीय उम्मीदवार रोजगार अधिनियम 2020 को लागू किया है। इससे निजी क्षेत्र की नौकरियों में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमारे लिए मारुति सबसे बड़ा प्लांट है। मारुति भी अपनी इलेक्ट्रिक वाहन हरियाणा में बनाएगी। इसके बाद टेस्ला के पास भी हरियाणा से बेहतर कोई विकल्प नहीं होगा।अगर टेस्ला हरियाणा में आना चाहेगी तो हम उसका स्वागत करेंगे।

 हरियाणा स्थानीय उम्मीदवार रोजगार अधिनियम 2020 को लागू करने पर डिप्टी सीएम ने कहा कि निरंतर बातचीत और चर्चा के बाद इस कानून को बनाया गया है। हरियाणा में सभी कंपनियों का रजिस्ट्रेशन जरूरी है। कंपनियों में कर्मचारियों का सही डाटा भी होना जरूर। कुछ लोगों ने इस कानून पर स्टे लगाने का प्रयास किया है। इस कानून से हमारी इंडस्ट्री के साथ युवाओं को भी फायदा मिलेगा। हम बेरोजगारी खत्म करने का प्रयास कर रहे है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसी इंडस्ट्री के खिलाफ शिकायत पाए जाने पर कार्रवाई होगी।

वहीं, बीजेपी के साथ संबंधों को लेकर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीजेपी से हमारा पुराना नाता है। हालांकि चुनाव से पहले बयानबाजी होती है। सरकार बनने से पहले भी मैने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर कोई आरोप नहीं लगाया उन्हें कभी भ्रष्टाचार से नहीं जोड़ा, लेकिन सरकार में जो भी धांधलियां ‌हुई थी उन्हें जरूर उठाया और ऐसे मुद्दे मैं अब भी उठाता हूं।  लेकिन हम मिलकर सरकार चला रहे हैं। प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

  • Share