दुष्यंत चौटाला बोले- प्रवासी श्रमिकों ने वापस कार्य पर लौटने की जताई इच्छा

Dushyant Chautala said Migrant workers expressed desire to return to work

चंडीगढ़। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों को छोड़कर बाकी सभी जगहों पर हालात सामान्य करने की दिशा में बेहतर कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि अब राज्य सरकार केंद्र सरकार द्वारा घोषित अनलॉक-1 के अनुरूप प्रदेश में कोरोना महामारी को नियंत्रित करते हुए हालात सामान्य करने का कार्य करेगी। साथ ही दुष्यंत चौटाला ने बताया कि बड़ी संख्या में प्रदेश से लौटे प्रवासी श्रमिक भी अब वापस राज्य में काम पर आना चाहते हैं। वहीं उन्होंने दिल्ली से लगते सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम और फरीदाबाद में बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए प्रदेश सरकार द्वारा मजबूत रणनीति बनाने की बात कही है।

डिप्टी सीएम ने कहा कि पिछले दिनों में कोरोना के मामले प्रदेश समेत देशभर में बढ़ रहे है जो कि हम सबके लिए चिंता व चुनौती का विषय है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ रहे मामलों को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से गंभीर है और एमएचए की गाइडलाइन्स को देखते हुए आगामी रणनीति तैयार करेगी।

वहीं उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली से लगते गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद, झज्जर जिलों में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इन चार जिलों को प्रदेश के अन्य सभी जिलों से अलग देखते हुए यहां कोरोना कंट्रोल करने के लिए निरंतर मजबूत कदम उठाने होंगे। उन्होंने कहा कि इसी को देखते हुए प्रदेश सरकार ने हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर को सील करने का निर्णय लिया और वहां ई-पास के माध्यम से लोगों को दिल्ली से आने-जाने की सुविधा दी। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं दिल्ली में स्थित हरियाणा के पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह व अन्य विश्राम गृहों में ठहरने के लिए स्थान दिए गए ताकि कोरोना संक्रमण का फैलाव न हो। उन्होंने दिल्ली से भी आग्रह किया कि वहां भी कर्मचारियों के लिए ऐसी व्यावस्था स्थापित करनी चाहिए।

साथ ही दुष्यंत चौटाला ने बताया कि श्रमिकों को लेकर उद्योगों से जुड़े लोगों की मांग आई है कि कंस्ट्रक्शन से जुड़े श्रमिक वापस अपने काम पर लौटना चाहते है जो कोरोना महामारी के चलते बड़ी संख्या में प्रदेश से गए थे। उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें वापस काम पर लाकर उद्योगों को सुचारू करने के लिए परिवहन सुविधा बहाल करने के लिए चर्चा करेगी।

—PTC NEWS—