राजनीति

ईडी कार्यालय पहुंचे राहुल गांधी, प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

By Vinod Kumar -- June 14, 2022 12:21 pm

नेशनल हेराल्ड केस मामले में ईडी ने आज फिर राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी ने पिछले कल भी राहुल गांधी से साढ़े आठ घंटे पूछताछ की थी। वहीं, ईडी की इस कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के बड़े नेताओं सहित दूसरे प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने दिल्ली में डेरा जमा लिया है।

पुलिस ने कांग्रेस दफ्तर और ईडी मुख्यालय के आसपास पुलिस ने धारा 144 लगा रखी है। ईडी कार्यालय की तरफ पैदल मार्च करने की कोशिश कर रहे कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत, अधीर रंजन चौधरी समेत कई नेताओं को कांग्रेस ऑफिस के बाहर से पुलिस ने हिरासत में लिया है। यहां से उन्हें बसों में भरकर थाने ले जाया गया। सुरजेवाला ने कहा कि पुलिस कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों को पीट रही है।

Senior Congress managers detained again

सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ ईडी के जरिए बीजेपी कांग्रेस की आवाज को कुचलने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी ने हमेशा मोदी सरकार से महंगाई, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी, बेरोजगारी, धार्मिक हिंसा जैसे कई मुद्दों पर सवाल पूछे थे। इसी कारण से सरकार ने राहुल गांधी के खिलाफ ईडी का इस्तेमाल किया है।

Senior Congress managers detained again

कांग्रेस नेता-कार्यकर्ताओं के पैदल मार्च को रोके जाने के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत कई कांग्रेस के कई बड़े नेता सड़कों पर बैठ गए हैं। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हम शांति से पैदल मार्च निकाल रहे थे, लेकिन हमें रास्ते में रोका गया। पैदल मार्च करने में क्या परेशानी है।

Senior Congress managers detained again

वहीं, राहुल गांधी ईडी के कार्यालय पहुंच गए हैं। उनके साथ समर्थकों की भारी भीड़ है। ईडी कार्यालय आने से पहले राहुल गांधी कांग्रेस कार्यालय पहुंचे थे। यहां भी उनके समर्थकों की भारी भीड़ थी। बता दें कि नेशनल हेराल्ड केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी को भी ईडी ने सम्मन जारी किया है।

  • Share