अपराध/हादसा

ईडी ने कोलकाता में कारोबारी के घर से करोड़ों का कैश किया बरामद, खाट के नीचे छिपा रखा था 'नोटों का पहाड़'

By Vinod Kumar -- September 10, 2022 4:56 pm

ईडी ने मोबाइल गेमिंग ऐप के जरिए धोखाधड़ी के एक कथित मामले की जांच करते हुए कोलकाता में छह जगहों पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में ईडी के हाथ करोड़ो का कैश लगा है।

कार्रवाई के दौरान ईडी ने कोलकाता में एक व्यापारी के घर से भारी मात्रा में कैश बरामद हुआ है। रेड में ईडी को कारोबारी की खाट के नीचे 500 और 2000 रुपये की नोटों की गड्डियां मिली। नोटों की गड्डियां देख ईडी के कर्मचारी भी हैरान रह गए।

ईडी ने कारोबारी के घर से लगभग करोड़ों का कैश बरामद किया है। नोटों को प्लास्टिक की थैलियों में लपेटकर रखा गया था। नोट गिनने के लिए 8 मशीनें लगाई गई थी। आरोप है कि आमिर खान नाम के एक व्यक्ति ने कुछ समय पहले ई-नगेट्स नाम से एक मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन लॉन्च किया था। लोगों को इनाम और कमीशन का लालच देकर लुभाया गया।

लालच में आकर लोगों ने ज्यादा कमीशन पाने के लिए भारी भरकम निवेश किया। मोटी रकम बनाने के बाद एप पर मनी विड्रॉल को रोक दिया गया और बाद में एप को डाटा सर्वर से पूरी तरह मिटा दिया गया।

फेडरल बैंक के अधिकारियों की शिकायत पर आरोपी आमिर खान और अन्य के खिलाफ ई-नगेट्स नाम के मोबाइल गेमिंग ऐप से यूजर्स को धोखा देने की शिकायत के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

  • Share