राजनीति

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट, शिंदे ने 46 विधायकों के समर्थन का दावा...शिवसेना ने अपने MLAs को जारी किया व्हिप

By Vinod Kumar -- June 22, 2022 3:20 pm

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। शिवसेना सरकार बचाने की जुगत में लगी है। वहीं, एकनाथ शिंदे शिवसेना के विधायकों को लेकर गुजरात से लेकर असम के गुवाहाटी पहुंच गए हैं।

शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 46 विधायकों का समर्थन है। शिवसेना ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी कर दिया है। इसमें कहा गया है कि पांच बजे शाम को उद्धव ठाकरे का घर (वर्षा) पर मिलने को कहा गया है। व्हिप में साफ लिखा ना पहुंचने की स्थिति में माना जाएगा कि आप पार्टी छोड़ना चाहते हैं।

माना जा रहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शाम इस्तीफे की पेशकश कर विधानसभा को भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं। इससे पहले शाम पांच बजे उद्धव पहले अपने बचे हुए विधायकों और सांसदो से मुलाकात करेंगे और उन्हें ताजा हालातों के बारे में बताएंगे। इसके साथ ही उद्धव एनसीपी प्रमुख से भी मुलाकात करेंगे।

Maharashtra Political Crisis: Shiv Sena's Eknath Shinde, several MLAs go inaccessible

वहीं, खबर आ रही है कि शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे विधानसभा स्पीकर को सरकार को समर्थन वापसी की चिठ्ठी सौंप सकते हैं। फिल्हाल एकनाथ शिंद समर्थित विधायकों के साथ असम में बैठे हुए हैं। बीजेपी भी पूरी हलचल पर नजर बनाए हुए है। बीजेपी की भी लगातार बैठकें हो रही हैं। देवेंद्र फड़णवीस के घर नारायण राणे पहुंचे हुए हैं। बीजेपी ने सभी विधायकों को संपर्क में रहने को कहा है।

वहीं, खबर आ रही है कि उद्धव ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे उद्वव ठाकरे ने दिन की बैठक में वर्चुअली की थी।

 

  • Share