adv-img
हरियाणा

एलन मस्क ने ट्विटर डील को किया पूरा, पराग अग्रवाल समेत दो टॉप के अधिकारियों को किया बाहर

By Vinod Kumar -- October 28th 2022 10:41 AM

Elon Musk Twitter Deal: दुनिया की सबसे बड़ी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) खरीद लिया है। गुरुवार को एक लंबी प्रक्रिया के बाद उन्होंने ट्विटर की डील को फाइनल अंजाम तक पहुंचा दिया है। अब ट्विटर की चिड़िया एलन मस्क के हाथ में है।

ट्विटर का मालिकाना हक हासिल करते ही उन्होंने लव अग्रवाल समेत कंपनी के तीन सबसे वरिष्ठ पदाधिकारियों की छुट्टी कर दी है। एलन मस्क ने डील पूरी होने के बाद ट्वीट में लिखा, 'मैंने ट्विटर क्यों खरीदा है और मैं एडवरटाइजिंग के बारे में क्या सोचता हूं, इसपर काफी अटकलें लगाई गई हैं, जिनमें से ज्यादातर गलत ही रही हैं। ट्विटर का अधिग्रहण करने की वजह ये है कि हमारी आने वाली सभ्यता के पास एक कॉमन डिजिटल स्पेस होना चाहिए, जहां अलग-अलग विचारधारा, विश्वास के लोग बिना हिंसा के स्वस्थ चर्चा कर सकें।'

ट्विटर (Twitter) से बाहर किए गए भारतीय मूल के पराग अग्रवाल का डील की शुरूआत से ही मस्क के साथ टकराव पैदा हो गया था। एलन मस्क के ट्विटर को खरीदने का प्रस्ताव देने के बाद पराग अग्रवाल ने कई ऐसे बयान दिए थे, जिनसे दोनों के बीच दूरिया बढ़ गई। पराग अग्रवाल ने डील की घोषणा के तुरंत बाद कर्मचारियों से टाउनहाल में कहा था, 'कंपनी का भविष्य अब अंधेरे में हैं, पता नहीं यह किस दिशा में जाएगी।'

उन्होंने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल और दो अन्य टॉप अधिकारियों की छुट्टी कर दी है। इनमें कंपनी की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे (Vijaya Gadde) और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल (Ned Segal) के नाम शामिल हैं।

मस्क ने ट्विटर की खरीदने के लिए अप्रैल में 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था, लेकिन बाद में वह इससे मुकर गए थे। उनका कहना था कि ट्विटर के अधिकारी फर्जी अकाउंट की जानकारी नहीं दे रहे हैं। इसके बाद ट्विटर ने मस्क को कोर्ट में घसीट लिया था।

  • Share