हरियाणा

उड़ते भरते समय स्पाइस जेट के विमान में लगी आग, पटना एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

By Vinod Kumar -- June 19, 2022 1:38 pm -- Updated:June 19, 2022 1:40 pm

पटना एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी। बताया जा रहा कि पटना के जेपी एयरपोर्ट से 12 बज कर 10 मिनट पर विमान ने उड़ान भरी थी। टेक ऑफ के कुछ ही मिनट के बाद इस विमान के एक पंखे में आग लग गई। आग लगने के बाद विमान को वापस एयरपोर्ट पर लैंड करवाया गया।

पटना से दिल्ली जा रही इस फ्लाइट में 185 लोग सवार थे। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। हैरानी की बात ये रही के विमान में उठती आग की लपटों को लोगों ने भी नीचे से देखा। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और बाद में एयरपोर्ट ऑथोरिटी को सूचित किया गया।

आग लगने के बाद विमान को बिहटा एयरफोर्स स्टेशन पर पर लैंड करवाने के लिए कहा गया था, लेकिन बाद में इसकी लैंडिंग पटना के जेपी एयरपोर्ट पर ही करवाई गई। इंजीनियरिंग टीम इस घटना की जांच कर रही है।

वहीं, विमान में सवार यात्रियों ने कहा कि टेकऑफ के दौरान ही विमान में गड़बड़ी महसूस हुई। टेकऑफ के दौरान ही विमान में तेज आवाजें आ रही थीं। अभी विमान ने ऊंचाई नहीं पकड़ी थी। इसी दौरान यात्रियों की नजर पंखे में लगी आग पर गई। इसके बाद पायलट को सूचित किया गया। इसके बाद विमान को वापस लैंड करवाया गया। गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा पेश नहीं आया।

  • Share