एंबिएंस मॉल का मालिक राज सिंह गहलोत 200 करोड़ के कथित फर्जीवाड़े में गिरफ्तार

By Arvind Kumar - July 29, 2021 12:07 pm

गुरुग्राम। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बैंक धोखाधड़ी मामले में गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल के मालिक राज सिंह गहलोत को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है। गहलोत पर 200 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज की धोखाधड़ी का आरोप है। आरोप है कि राज सिंह ने रिहायशी जमीन पर मॉल का निर्माण कराया।

लोगों के लिए आवंटित आवासीय जमीन पर बेहद भव्य मॉल बनाने का आरोप भी उनपर है। जिस जमीन पर एंबिएंस मॉल बनाया गया था, वह एक हाउसिंग प्रॉजेक्ट के लिए थी। उन्हें आज दिल्ली की ईडी कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां से ED आरोपी की रिमांड लेगी।

केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI ) ने राज सिंह गहलोत और उनकी कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले की तफ़्तीश करने का निर्देश पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा दिया गया था और कहा गया था कि जल्द से जल्द इस मामले की तफ़्तीश करने के बाद आगे की रिपोर्ट कोर्ट को दिया जाए। लिहाजा सीबीआई की टीम को आरोप काफी गंभीर लगे थे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा-पंजाब में दो दिन का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

यह भी पढ़ें- सोनीपत में सामने आया हॉरर किलिंग का मामला

लेकिन इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई द्वारा दर्ज मामले के बाद ईडी की टीम ने जब छापेमारी की तब काफी महत्वपूर्ण दस्तावेज और सबूत तफ़्तीश करने वाली टीम के हाथ लगे। उसी के आधार पर कई बार राज सिंह गहलोत से पूछताछ हुई लेकिन बताया जा रहा है कि वो लगातार झूठ बोल रहे थे। लिहाजा इसी बात के मद्देनजर उसे गिरफ्तार किया गया।

adv-img
adv-img