PGI में पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर, गरीब मरीजों से करता था ठगी

Fake Doctor
PGI में पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर, गरीब मरीजों से करता था ठगी

रोहतक (अंकुर सैनी)। पीजीआई और विवादों का चोली दामन का साथ है। यहां पर आपको फर्जी आईपीएस भी रौब झाड़ते मिल जाएंगे और फर्जी डॉक्टर भी चहलकदमी करते मिल जाएंगे। इस बार एक फर्जी डॉक्टर पकड़ में आया है, जोकि सफेद कोट पहनकर और गले में स्टेथोस्कोप डालकर पीजीआई में घूमता रहता था और गरीब मरीजों को ठगने का काम करता था। पीजीआई के सिक्योरिटी गार्ड्स ने इस नकली डॉक्टर को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।

मामला पकड़ में आया तो कई सवाल खड़े हो गए। सबसे बड़ा सवाल ये कि इतने बड़े संस्थान में जहां पर हजारों की संख्या में तो सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। वहां पर कैसे कोई फर्जी डॉक्टर संदिग्ध गतिविधियों को अंजाम दे सकता है। दरअसल यहां पर ज्यादातर डॉक्टर्स एप्रेन नहीं पहनते, जिस कारण सिक्योरिटी गार्ड्स को उन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है। वहीं, कुछ डॉक्टर्स तो अपना पहचान पत्र भी साथ नहीं रखते, जिससे कोई भी व्यक्ति आसानी से सिर्फ एप्रेन डालकर खुद को डॉक्टर बता देता है और सुरक्षा कर्मचारी उससे पहचान पत्र दिखाने की हिम्मत नहीं कर पाते।

यह भी पढ़ें : रात के अंधेरे में बच्चे को उठाने की कोशिश, परिजनों को देखकर हुआ फरार

फिलहाल जिस फर्जी डॉक्टर को पकड़ गया है, वह भिवानी का रहने वाला है और काफी अरसे से पीजीआई में डॉक्टर बनकर घूमता रहता था। उसके किसके साथ संबंध थे और यहां क्या करता था? इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। बिना मिलीभगत के इस तरह से कोई व्यक्ति खुलेआम डॉक्टर बनकर घूमे, ये संभव भी नहीं है।

PGI Security
PGI में पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर, गरीब मरीजों से करता था ठगी

इस बारे में पीजीआई के मुख्य सुरक्षा अधिकारी मेजर नीरज शर्मा ने बताया कि इस व्यक्ति की गतिविधियां संदिग्ध नजर आ रही थी, कई दिन सिविल ड्रेस में सुरक्षा कर्मचारी इसके पीछे लगाए थे। जब कन्फर्म हो गया कि यह डॉक्टर नहीं है तो इसको पकड़ लिया गया।

PGI Dr
PGI में पकड़ा गया फर्जी डॉक्टर, गरीब मरीजों से करता था ठगी

वहीं, पीजीआई के डीएमएस डॉ. संदीप ने बताया कि इस व्यक्ति को लेकर पहले मौखिक शिकायत मिली थी, जिसके आधार पर इसका पीछा किया गया। फिलहाल इसका किसके साथ संबंध है, इसकी जांच पुलिस कर रही है और निश्चित तौर पर यह किसी गिरोह का सदस्य हो सकता है।

यह भी पढ़ें : विज ने थाने में मारा छापा, एसएचओ समेत कई कर्मी मिले नदारद, सस्पेंड

—PTC NEWS—