तीन कृषि कानूनों पर बोले टिकैत, आने वाले समय में इंसान ही नहीं, बल्कि जानवर भी भूखे मरेंगे

By Arvind Kumar - February 17, 2021 9:02 am

रोहतक। तीन कृषि कानूनों को जनविरोधी बताते हुए किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यह कानून अगर लागू हो जाते हैं तो आने वाले समय में इंसान ही नहीं, बल्कि जानवर भी भूखे मरेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि वे बंगाल में भी पंचायतें करेंगे, क्योंकि बंगाल में किसानों को काफी दिक्कतें हैं वहां पर फसलों के दाम नहीं मिल रहे। दरअसल टिकैत सांपला के छोटू राम संग्रहालय में दीनबंधु चौधरी छोटू राम की जयंती के अवसर पर पहुंचे थे। इसमें खाप पंचायतों के अलावा विभिन्न किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

Farmer Leader Rakesh Tikait तीन कृषि कानूनों पर बोले टिकैत, आने वाले समय में इंसान ही नहीं, बल्कि जानवर भी भूखे मरेंगे

इस अवसर पर किसान नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने कहा कि देश को बेशक राजनीतिक आजादी मिली है, लेकिन आर्थिक आजादी अभी तक नहीं आई है और इसी को लेकर हम लड़ाई लड़ रहे हैं। किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने लोगों को चौधरी छोटूराम के दिखाए रास्ते पर चलने की अपील की और साथ ही कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोगों को गांव में ना घुसने दें और आने वाले चुनाव में इन्हें वोट ना दें, बाकी चाहे किसी को भी दे।

यह भी पढ़ें- हरियाणा के पूर्व CM भूपिंदर सिंह हुड्डा व 21 अन्य के खिलाफ ED ने दायर की चार्जशीट

यह भी पढ़ें- दिशा रवि की गिरफ्तारी के मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस को भेजा नोटिससिंघु बॉर्डर पर आंदोलन पर बैठे किसानों और स्थानीय लोगों के विवाद पर बलवीर सिंह राजेवाल ने कहा कि कुछ लोगों को वहां पर भेजा गया था। स्थानीय लोगों को किसान आंदोलन से कोई दिक्कत नहीं है, वह हमारा सहयोग कर रहे हैं। आंदोलन को खराब करने की कोशिश की गई थी, लेकिन अब यह कामयाब नहीं होगी।

Farmer Leader Rakesh Tikait तीन कृषि कानूनों पर बोले टिकैत, आने वाले समय में इंसान ही नहीं, बल्कि जानवर भी भूखे मरेंगे

पश्चिमी बंगाल में पंचायतें करने के सवाल पर गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि वे वहां लोगों से अपील करेंगे कि उस पार्टी को वोट ना दें, जो हमारी रोजी-रोटी छीन रही है। हम किसी एक पार्टी का समर्थन नहीं कर रहे बल्कि लोगों को यह कहेंगे कि उसका विरोध करें जो तीन काले कानून लेकर आ रही है। 18 फरवरी को देश भर में 4 घंटे के लिए रेल के पहिए थमे रहेंगे।

adv-img
adv-img