प्रमुख खबरें

आज फिर होगी किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत

By Arvind Kumar -- January 04, 2021 9:46 am

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इस बीच आज 2 बजे किसानों और केंद्र सरकार की बैठक होनी है। पिछले दिनों किसान संगठनों की सरकार से बातचीत हुई थी जो काफी सकारात्मक रही थी। ऐसे में आज की बातचीत से काफी उम्मीदें हैं। हालांकि कुछ किसान नेता सरकार से सहमति ना बनने की उम्मीद भी जता चुके हैं।

Farmer and Govt Talks आज फिर होगी किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत

केंद्रीय मंत्रियों के मुताबिक सरकार प्रतिनिधियों के साथ खुले मन से चर्चा करके समाधान के लिए हर संभव प्रयासरत है। दोनों तरफ से कदम आगे बढ़ने की जरूरत है। सरकार सभी सकारात्‍मक विकल्‍पों को ध्‍यान में रखते हुए कानूनी राय के साथ विचार करने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- खटकड़ टोल पर धरना स्थल पर बैठे किसानों के बीच पहुंचे सुरजेवाला, मोदी सरकार पर बोला हमला

Farmer and Govt Talks आज फिर होगी किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत

बता दें कि पिछली बैठक में कृषि मंत्री ने किसान संगठनों के प्रतिनिधियों को आश्‍वासन दिया कि एमएसपी पर कृषि उपज की खरीद तथा मंडी प्रणाली पूर्व की तरह जारी रहेगी। किसान संगठनों के एमएसपी पर कानून बनाने के प्रस्‍ताव पर कृषि मंत्री ने कहा था कि कृषि उपज की एमएसपी तथा उनके बाजार भाव के अंतर के समाधान हेतु समिति का गठन किया जा सकता है।

Farmer and Govt Talks आज फिर होगी किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत

कृषि मंत्री द्वारा किसान संगठनों से अनुरोध किया गया है कि कृषि सुधार कानूनों के संबंध में अपनी मांग के अन्‍य विकल्‍प दे, जिस पर सरकार विचार कर सकेगी। हालांकि किसान कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर ही अड़े हैं।

यह भी पढ़ें- केंद्र के साथ कल होने वाली बातचीत से पहले किसान नेता चढूनी का बड़ा बयान

  • Share