किसान बातचीत के लिए तैयार, सरकार करे पहल: टिकैत

By Arvind Kumar - April 24, 2021 9:04 am

सिरसा। (सुरेंद्र सावंत) किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानून रद्द होने व एमएसपी कानून बनने तक किसानों का आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि आगामी गर्मी व बरसात के मौसम को देखते हुए टैंट की बजाए अब पक्का मोर्चों पर पक्के निर्माण किए जाएंगे। जहां भी किसानों का आंदोलन चल रहा है वहां शैड लगाकर या टीन की छत लगाकर निर्माण किया जाएगा।

किसान बातचीत के लिए तैयार, सरकार करे पहल: टिकैत

सभी धरना स्थलों पर संपूर्ण व्यवस्था की जाएगी। आंदोलन लंबा चलने वाला है इसको देखते हुए सभी व्यवस्था पक्का मोर्चा के धरना स्थलों पर की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि अब तक वे 16 राज्यों का दौरा कर चुके हैं। देश के हालात खराब हैं। देश को सरकारें अंडानी-अंबानी को सौंप रही हैं। ऐसे में देश व युवाओं के बचाने के लिए आंदोलन ही एकमात्र रास्ता है।

यह भी पढ़ें- अमरनाथ यात्रा के लिए पंजीकरण अस्थाई रूप से निलंबित

यह भी पढ़ें- चिकित्सक के परामर्श के बिना नहीं मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन


मुख्यमंत्री द्वारा कोरोना को देखते हुए आंदोलन रद्द करने की अपील पर टिकैत ने कहा कि कोरोना और आंदोलन दोनों अलग-अलग हैं। अब फैसला मुख्यमंत्री को नहीं केन्द्र सरकार को लेना है। किसान बातचीत के लिए तैयार हैं।

किसानों की कोरोना टेस्टिंग को लेकर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग टीमें भेजे। जिस किसान को दिक्कत होगी वह जांच जरूर करवाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि कोरोना को किसान आंदोलन के साथ न जोड़ा जाए।

adv-img
adv-img