हरियाणा

ट्रेन से बहादुरगढ़ पहुंचने लगे किसानों के जत्थे, सोमवार को जंतर-मंतर पर करेंगे प्रदर्शन

By Vinod Kumar -- August 21, 2022 6:17 pm -- Updated:August 21, 2022 6:17 pm

बहादुरगढ़/प्रदीप धनखड़: दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन के लिए किसानों के जत्थे पहुंचने शुरू हो गए हैं। दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से सटे बहादुरगढ में ट्रेन में बैठकर पंजाब से किसान पहुंचना शुरू हो गए हैं। फिरोजपुर से आने वाली ट्रेन में बैठकर भारतीय किसान यूनियन सिद्दूपुरा से जुड़े काफी किसान बहादुरगढ पहुंचे।

किसानों का कहना है टिकरी बॉर्डर पर उन्होंने 13 महीने बिताए हैं इसलिए पहले वो उस जगह जाएंगे जिस जगह पर उन्होंने रहकर आंदोलन किया उसके बाद आज ही दिल्ली जाएंगे और सोमवार को जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे। किसानो के कहना है कि सरकार ने उनके साथ वादाखिलाफी की है। बिना किसान संगठनों से बात किये बिजली बिल 2022 लाया गया जिससे किसानों को मिलने वाली सस्ती बिजली खत्म करने की साजिश रची गई है।

किसानों का कहना है कि एमएसपी भी उनको नहीं दी गई और ना ही लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के साथ न्याय हुआ है। अभी वो दिल्ली बॉर्डर पर पक्का मोर्चा लगाने नहीं आए हैं अभी तो एक दिन के प्रदर्शन के लिए आये हैं, ताकि सरकार को चेताया जा सके।

किसानों ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो फिर से दिल्ली में पक्के मोर्चे लगाएंगे, लेकिन छुपकर नही आएंगे। खुलेआम सरकार को बताकर आएंगे। वहीं, किसानों के भारी संख्या में आने की आहट से ही दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गई है।

दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर सिमेंटिड बैरिकेड इकठ्ठा कर लिए हैं। सड़क को संकरा कर दिया है। वाहनों की चेकिंग भी शुरू कर दी है, ताकि दिल्ली में किसानो को भीड़ इकट्ठा करने से रोका जा सके। इसके लिए हरियाणा पुलिस के साथ भी दिल्ली पुलिस मीटिंग कर रही है।

  • Share