फारूक अब्दुल्ला ने सुखबीर बादल को किया फोन, कही ये बात

Farooq Abdullah called Akali supremo Sardar Sukhbir Singh Badal

चंडीगढ़। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला भी शिरोमणि अकाली दल के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने किसानों व जम्मू और कश्मीर में पंजाबी भाषा के मुद्दों पर शिरोमणि अकाली दल द्वारा उठाए गए कदम की सराहना की है।

Farooq Abdullah called Akali supremo Sardar Sukhbir Singh Badal

educareफारूक अब्दुल्ला ने रविवार को अकाली सुप्रीमो सरदार सुखबीर सिंह बादल को फोन किया और कहा कि इन मुद्दों को उठाकर आप केवल अपनी पार्टी की शानदार विरासत को नहीं जी रहे हैं बल्कि आपने देश में किसानों और समाज के अन्य संकटग्रस्त वर्गों को आशा की एक किरण प्रदान की है। वहीं अब्दुल्ला ने कहा कि देश में किसी ने भी किसानों के लिए लड़ाई नहीं लड़ी है जैसे कि अकाली दल लड़ता आया है।

यह भी पढ़ें: किसानों ने निकाली केंद्र सरकार की शव यात्रा, पुतला फूंका

Sukhbir Singh Badal calls for closing ranks for a united fight to save farmers

बता दें कि शनिवार को किसानों के मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने का ऐलान किया था। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह ने स्पष्ट किया कि अब उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा नहीं है।

Sukhbir Singh Badal calls for closing ranks for a united fight to save farmers

दरअसल कृषि बिलों को लेकर शिरोमणि अकाली दल लगातार केंद्र से नाराजगी जता रहा था। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह बादल ने सदन में भी खुलकर इन बिलों का विरोध किया था और कोई सुनवाई ना होने पर बाद में सरकार से हटने का फैसला ले लिया था।