अपराध/हादसा

लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, पंजाब से जुड़े तार

By Arvind Kumar -- December 30, 2020 12:11 pm -- Updated:December 30, 2020 12:12 pm

फतेहाबाद। (साहिल रुखाया) फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा हरियाणा पंजाब सीमा पर स्थित गांव कलौठा में एक महीला एजेंट को काबू करके पुलिस के हवाले किया गया है। पकड़ी गई महिला एजेंट हरियाणा से गर्भवती महिलाओं को पंजाब में ले जाकर उनका लिंग जांच करवाती थी।

Gender test racket लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, पंजाब से जुड़े के तार

स्वास्थ्य विभाग ने डमी महिला ग्राहक बनाकर इस महिला एजेंट निशा के पास भेजा। जिसके बाद 1 लाख रुपये में यह सौदा तय हुआ। डमी महिला ग्राहक के द्वारा 46 हजार रुपये एडवांस में दिए गए। डमी महिला ग्राहक और स्वास्थ्य विभाग की टीम को साथ लेकर महिला एजेंट पंजाब के भिखी इलाके में पहुंची। जहां पर महिला एजेंट को शक हो गया और उसने भागने का प्रयास किया। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला एजेंट को काबू कर लिया पुलिस को सौंप दिया है।

Gender test racket लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, पंजाब से जुड़े के तार

महिला एजेंट से पेशगी के तौर पर दिए गए 46 हजार रुपये भी बरामद कर लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की शिकायत पर पुलिस मामले में केस दर्ज कर रही है।

यह भी पढ़ें- अब राजनीति में नहीं होगी रजनीकांत की एंट्री, ये है वजह

Gender test racket लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, पंजाब से जुड़े के तार

यह भी पढ़ें- सभी ट्यूबवैल आवेदकों को मार्च तक मिल जाएंगे कनेक्शन

मामले की जानकारी देते हुए फतेहाबाद के सिविल सर्जन डॉ. मनीष बंसल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला एजेंट को काबू किया है, जो कि पंजाब में ले जाकर लिंग जांच करवाती थी। महिला को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। पेशगी के तौर पर जो रकम महिला ने ली थी वह भी बरामद कर ली गई है। यह महिला लिंग जांच का धंधा चला रही थी। अब पुलिस द्वारा इसके अन्य सदस्यों को काबू किया जाना है।

  • Share