अपराध/हादसा

गुरुग्राम: कबाड़ में लगी भीषण आग, 150 झुग्गियों के साथ दर्जनों गाड़ियां जलकर राख

By Vinod Kumar -- June 13, 2022 3:29 pm

गुरुग्राम: पालम विहार में बजघेड़ा गांव के सेक्टर-112 में बीती रात आग ने तांडव मचा दिया। आग इतनी भीषण थी कि आसपास बनी झुग्गियां भी इसकी चपेट में आने से राख हो गई। आग लगने से भारी नुकसान हुआ है।

आग पर काबू पाने के लिए 12 घंटे से भी अधिक का समय लगा। इस भीषण आग की चपेट में आने से 150 के करीब झुग्गियां जल कर खाक हो गयी। आग से 3 एकड़ में फैला कबाड़ जलकर राख हो गया। 25 ज्यादा दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

रेवाड़ी, झज्जर, बहादुरगढ़, फरीदाबाद तक से दमकल विभाग की गाड़ियां मंगाई गई थी बजघेड़ा के इस इलाके में अवैध तौर पर इंड्रस्टीयल कचरे की डंपिंग की जा रही थी। बताया जा रहा है कि देर रात प्रवासी मजदूरों खाना बना रहे थे इसी दौरान ये आग भड़क गई।

इस आग में दर्जनों गाड़ियां भी जलकर राख हो गई। झुग्गियों में रहने वाले लोगों ने आनन-फानन में वहां से निकलकर अपनी जान बचाई। आग लगने के बाद पुलिस के जवानों और दमकल कर्मियों ने आसपास के इलाके को पूरी तरह से खाली करवा दिया था।

दर्जनों की संख्या में एंबुलेंस और बड़ी संख्या में पुलिस जवान भी मौके पर मौजूद थे। अभी तक आग के असल कारणों का पता नहीं चल पाया है। इसके असली कारणों का पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

  • Share