adv-img
अपराध/हादसा

दिवाली की रात आग का तांडव, गुरुग्राम में 20 जगहों पर लगी आग

By Vinod Kumar -- October 25th 2022 01:06 PM

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: साइबर सिटी गुरुग्राम में दीपावली पर आग ने तांडव मचाया। दीपावली पर गुरुग्राम में 20 स्थानों पर भीषण आग की घटनाएं पेश आई। कहीं कूड़े कबाड़ में लगी आग तो कहीं कंपनी, दुकान या घर में आग लगने लाखों का नुकसान हुआ।

गुरुग्राम की कई सोसाइटी में आग बुझाने के उपकरण ना होने से घर का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की घटनाएं आतिशबाजी और शॉर्ट सर्किट के कारण हुईं। वहीं इस मामले में दमकल विभाग के डिप्टी डायरेक्टर गुलशन अरोड़ा ने कहा कि दिवाली की रात जिले भर से 20 जगहों से आग की सूचनाएं आई थीं, जहां समय रहते दमकल विभाग ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। कूड़े-कबाड़ में आग लगने की घटनाएं ज्यादा सामने आई।

मानेसर और बसई इंड्रस्ट्रियल एरिया की दो फैक्ट्रियों में भी आग की सूचनाएं मिली थी। जहां मौके पर पहुंचे दमकल विभाग कंर्मियो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं, सेंट्रल पार्क फ्लावर वैली सोसाइटी के फ्लोर में लगी आग के बाद बड़ी लापरवाही देखने को मिली। यहां आग बुझाने के उपकरण ही मौजूद नहीं थे, जिसके चलते आग ने भीषण रूप इख्तियार कर लिया और लाखों का सामना जल कर राख हो गया। गनीमत रही की घटना के समय इस फ्लैट में कोई मौजूद नहीं था, वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

वहीं, गाजियाबाद के प्रसिद्ध दूधेश्वर नाथ मंदिर के कैंपस में स्थित गुरुकुल में देर रात आग लगने की घटना पेश आई। घंटाघर कोतवाली क्षेत्र के इस मंदिर के गुरुकुल में छत में लगे पंखे में शॉर्ट सर्किट होने ये हादसा हुआ। गनीमत रही कि उस वक्त गुरुकुल के छात्र मंदिर की पूजा में शामिल होने गए हुए थेl कुछ देर में ही आग पर काबू पा लिया गया था कोई हताहत व घायल है l

  • Share