अपराध/हादसा

चलती ट्रेन की बोगियों में लगी आग, जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदे लोग

By Vinod Kumar -- November 26, 2021 5:35 pm -- Updated:November 26, 2021 6:06 pm

नेशनल डेस्क: दुर्ग सुपरफास्ट एक्सप्रेस की चार एसी बोगियों में में शुक्रवार तीन बजे के करीब मध्य प्रदेश में मुरैना के हेतमपुर के पास आग लग गई। ये ट्रेन उधमपुर से दुर्ग जा रही थी। आग में बोगियों धू-धू कर जलने लगी। इस घटना के बाद ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन के पास रोक दिया गया। जल रही बोगियों को दूसरी बोगियों से अलग कर बड़ा हादसा होने से टाल दिया गया।

आग को बुझाने के लिए मुरैना व धौलपुर से दमकल की गाड़ियां भी बुलाई गई है। अंकिम खबर लिखे जाने तक आग पर काबू पा लिया गया था। अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हादसे में सभी ट्रेन यात्री सुरक्षित हैं। आग लगने के बाद कुछ यात्री डर के चलते चलती ट्रेन की खिड़‍कियों से बाहर कूद गए।

उधमपुर दुर्ग 20848 ट्रेन शुक्रवार को जब धौलपुर स्टेशन से गुजरी और चंबल पार कर मुरैना की तरफ बढ़ रही थी। तभी ट्रेन के ए1 व ए2 कोच में धुंआ निकलता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद यात्रियों में चीखपुकार मच गई। लोको पायलट ने ट्रेन को हेतमपुर स्टेशन पर रोक दिया। हेतमपुर स्टेशन पर ट्रेन करीब 3 बजकर 3 मिनट पर पहुंची थी। ट्रेन के रुकते ही सभी यात्रियों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया। ट्रेन में आग लगने की सूचना रेलवे कंट्रोल के पास पहले ही पहुंच गई थी। इसलिए मुरैना से दमकल गाड़ियों को मौके लिए रवाना कर दिया गया था। मौके पर पहुंचकर दमकल की गाड़ियों ने ट्रेन में लगी आग पर काबू पाया।

आग लगने की सूचना मिलते ही मुरैना व ग्वालियर से रेलवे के अफसर रवाना हो गए। अब आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी।

  • Share