अपराध/हादसा

पंचकूला: रेहड़ी मार्केट में आग लगने से 100 दुकानें जलकर राख, करोड़ों का नुकसान

By Vinod Kumar -- September 02, 2022 1:01 pm

पंचकूला/उमंग: देर रात पंचकूला की रेहड़ी मार्केट में आग लगने से 100 से ज्यादा दुकानें जलकर राख हो गई। वीरवार-शुक्रवार आधी रात को पंचकूला के सेक्टर-9 की रेहड़ी मार्केट में भयंकर आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भंयकर रूप ले लिया। चारों तरफ आग की लपटों को देखकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया।

तेजी से भड़की आग के कारण लगभग 100 दुकानें और उनके अंदर रखा सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के लिए पंचकूला, डेरा बस्सी, चंडीगढ़, कालका, पिंजौर व आसपास के कई इलाकों से दमकल विभाग की गाड़ियां पहुंची थीं। पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। पंचकूला पुलिस और जिला प्रशासन के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे। वहीं अभी तक दुकानदारों को हुए नुकसान का आकलन शुरू कर दिया गया है।

मार्केट के दुकानदारों का कहना था कि आग से वह बर्बाद हो गए हैं। सारा सामान जलकर राख हो गया है। ऐसे में वह परिवार का पालन कैसे करेंगे। जिस वक्त आग लगी थी उसी समय एक युवक ने अपनी कार को बचाने की कोशिश में तेज गति से कार को निकालने की कोशिश की। कार की चपेट में आने से कुछ लोग बच गए। इससे गुस्साए लोगों ने कार चालक की जमकर धुनाई की।

वहीं पंचकूला विधायक और हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने विदेश से वीडियो बयान जारी कर इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है और प्रभावित दुकानदारों को आर्थिक मदद का भरोसा दिया है।

  • Share