कानून व्यवस्था

RPF रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में निकला फ्लैग मार्च, हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार

By Vinod Kumar -- June 18, 2022 3:34 pm

गुरुग्राम/नीरज वशिष्ठ: अग्निपथ स्कीम को लेकर हो रहे विरोध में सर्वाधिक नुकसान रेलवे को उठाना पड़ा है। विरोध प्रदर्शन कर रहे युवकों ने रेलवे बोगियों को आग के हवाले कर बड़ा नुकसान पहुंचाया तो वही प्रभावित राज्यों में रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

इसी के तहत गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की समीक्षा की गई। रेलवे पुलिस बल ने एहतियातन रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को और पुख्ता करने के लिए आरपीएफ जवानों को रेलवे स्टेशन की सुरक्षा में तैनात किया है। आरपीएफ ने रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों में फ्लैगमार्च कर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वहीं, इस मौके पर गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पहुंचे आरपीएफ अधिकारी ने कहा कि हरियाणा के कई इलाकों में आक्रोशित युवा रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों में लगे हैं, जिस को रोकने के लिए आरपीएफ में गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर जवानों की तैनाती में इजाफा करते हुए सुरक्षा को पुख्ता किया है।

हालांकि गुरुग्राम में रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का कोई भी मामला सामने नहीं आया है, लेकिन फिर भी एहतियातन गुरुग्राम रेलवे स्टेशन और इसके आसपास लगते स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं।

 

आपको बता दें की मोदी सरकार ने चार दिन पहले सेना के लिए अग्निपथ योजना का ऐलान किया था। इसके बाद से देश भर के कई राज्यों में इस योजना का विरोध होना शुरू हो गया था। बिहार में रेलवे की कई बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया था। इसी के चलते रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता किया जा रहा है।

  • Share