24 घंटे के भीतर ही नेगेटिव हो गए कोरोना के चार पॉजिटिव केस, सवालों में टेस्टिंग लैब

By Arvind Kumar - April 21, 2020 9:04 am

अंबाला। (कृष्ण बाली) हरियाणा के अंबाला में कोरोना को लेकर चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां बीते दिन सामने आए कोरोना के 4 पॉजिटिव केस 24 घँटे के भीतर ही नेगेटिव हो गए। अब इस मामले को लेकर सवाल ये खड़ा हो रहा है कि आखिर जानलेवा वायरस की चपेट में आकर ये लोग महज 24 घँटे में ही कैसे ठीक हो गए। इस मामले की तह तक जाने के लिए हमने इसकी पड़ताल की तो जो जानकारी निकल कर सामने आई वो हैरान कर देने वाली थी , क्योंकि यहां केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोरोना की जांच कर रही लैब ही सवालों के घेरे में आ गई। बहरहाल इस मामले में अब हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस प्राइवेट लैब की जाँच के आदेश दे दिए हैं और फ़िलहाल इस लैब से जाँच करवाने पर रोक भी लगा दी है।

Four positive cases of corona became negative within 24 hours 24 घंटे के भीतर ही नेगेटिव हो गए कोरोना के चार पॉजिटिव केस, सवालों में टेस्टिंग लैब

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने भी माना कि बिना किसी इलाज के ये चारों लोग ठीक हो गए ऐसा संभव नहीं है। ऐसे में अनिल विज ने इस केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त लैब के खिलाफ जांच के आदेश जारी कर दिए और कोई खामी मिलने पर कार्रवाई की बात भी कही। इतना ही नहीं अनिल विज ने फिलहाल इस लैब में सैंपल्स भेजे जाने पर भी रोक लगा दी है।

अनिल विज ने मामले में जांच के आदेश दिए तो स्वास्थ्य विभाग ने अंबाला के CMO को इस पूरे मामले की जांच का जिम्मा सौंप दिया। जिसके बाद अब CMO अंबाला हेल्थ एक्सपर्ट, टेक्निकल दिक्क्त सहित कई अन्य पहलुओं पर जांच की बात कह रहे हैं।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img