प्रमुख खबरें

आज से पंजाब में टीकाकरण सर्टिफिकेट या RTCPRC नेगेटिव रिपोर्ट के साथ ही मिलेगी एंट्री

By Arvind Kumar -- August 16, 2021 9:23 am -- Updated:August 16, 2021 9:23 am

चंडीगढ़। आज से पंजाब में दाखिल होने वाले सभी लोगों के लिए कोविड टीकाकरण या आर.टी-पी.सी.आर. की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी हो गया है। खासकर हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वाले लोगों की सख़्त निगरानी रखी जा रही है, क्योंकि इन राज्यों में कोविड पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं।


Coronavirus: India logs 38,667 new Covid-19 cases, positivity rate at 1.73 percentटीकाकरण का सर्टिफिकेट और आर.टी-पी.सी.आर. की नेगेटिव रिपोर्ट का नियम उन प्रत्येक पर लागू होगा, जो पंजाब में सड़क, रेल या हवाई मार्ग के द्वारा दाखिल होंगे। इन दोनों में से कोई भी न होने की सूरत में उस व्यक्ति का आर.ए.टी. टैस्ट लाजिमी होगा, बशर्ते कि वह हाल ही में कोविड से ठीक हुआ हो।

Ahead of third wave of coronavirus, Punjab CM orders test to be scaled to 60,000/dayउल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं, जिससे पिछले हफ्ते के दौरान पंजाब में पॉजि़टिविटी दर भी 0.2 प्रतिशत तक की मामूली वृद्धि दर्ज की गई। कैंब्रिज के अध्ययन ने भी भविष्यवाणी की है कि अगले 64 दिनों में केस दोगुने होने की संभावना है, इसलिए पहले से लागू स्वास्थ्य प्रोटोकॉल में वृद्धि करते हुए नई पाबंदियां घोषित की गई हैं।

  • Share