दुष्यंत चौटाला बोले- कोरोना पर समीक्षा के बाद सरकार दे सकती है लॉकडाउन में छूट

By Arvind Kumar - May 20, 2021 10:05 am

चंडीगढ़। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को नियंत्रित करने में हरियाणा सबसे ज्यादा कोरोना रिकवरी व टेस्ट बढ़ाने वाले राज्यों में शामिल है। उन्होंने कहा कि महामारी में हमारा मेडिकल स्टाफ अच्छा कार्य कर रहा है, जिसके कारण पिछले एक सप्ताह में कोरोना के मामलों में निरंतर सुधार हो रहा है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पिछले दो दिनों में कोरोना के पॉजिटिव केस कम हुए और पॉजिटिव केसों के मुकाबले कोविड मरीज ज्यादा ठीक हो रहे है।

डिप्टी सीएम ने गांवों में फैल रहे कोरोना संक्रमण के सवाल के जवाब में कहा कि हरियाणा में शहरों के साथ-साथ गांवों में बड़ी मात्रा में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में निरंतर सैनिटाइजेशन अभियान, कोरोना रैपिड टेस्ट, आइसोलेशन वार्ड, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर समेत कोरोना से संबंधित आवश्यक वस्तुओं की व्यवस्था की जा रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बड़े गांवों में कोरोना के मामले ज्यादा बढ़े है। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित नेताओं द्वारा ये कहना कि कोई वैक्सीनेशन न करवाएं और लॉकडाउन की पालना न करें, इसके कारण गांवों में महामारी ज्यादा फैली।
यह भी पढ़ें- बीमारी से ठीक होने के 3 महीने बाद लगाएं कोविड-19 की वैक्सीन

https://www.ptcnews.tv/covid19-vaccination-to-be-deferred-by-3-months-after-recovery-from-the-illness-hn/

लॉकडाउन से संबंधित सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि इस सप्ताह प्रदेश सरकार कोरोना महामारी पर समीक्षा बैठक करेगी। आने वाले दिनों में वे खुद भी उद्योग जगत से जुड़ी एसोसिएशनों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा करेंगे, जिसमें उनकी मांग अनुसार व कोरोना के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार अलग-अलग छूट लॉकडाउन में दे सकती है ताकि वापस हालात सामान्य हो।

वहीं उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन की पूरी उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए हरियाणा सरकार वैक्सीन का उत्पादन प्रदेश में करवाने का प्रयास कर रही है। इसको लेकर वैक्सीन निर्माता कंपनियों से सरकार की बातचीत जारी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार cowin.gov.in पोर्टल के माध्यम से देश के नागरिकों को वैक्सीनेशन करवा रही है और देश में वैक्सीन उत्पादन को भी बढ़ावा दे रही है।

adv-img
adv-img