अपराध/हादसा

निजी लैंटर में किया जा रहा था सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल, 100 से अधिक बैग बरामद

By Vinod Kumar -- July 29, 2022 11:50 am

यमुनानगर/तिलक भारद्वाज: बूडिया कस्बा के गांव बीबीपुर में सीएम उडन दस्ते ने छापा सरकारी सीमेंट को बरामद किया है। इसके साथ ही सीमेंट की ढुलाई में इस्तेमाल किए जा रहे टैक्टर ट्रॉली को भी जब्त किया। रेड के दौरान ठेकेदार और लेबर मौके से फरार हो गई।

दरअसल सीएम उड़ने दस्ते को को सूचना मिली थी कि यमुनानगर के बूडिया कस्बा बीबीपुर गांव में एक निजी हॉल पर लैंटर डालने के लिए सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके बाद सीएम उड़न दस्ता मौका पर पहुंचा और 100 से अधिक सीमेंट के बैग और ढुलाई के लिए इस्तेमाल किए जा रहे ट्रैक्टर को जब्त कर लिया।

इस दौरान सीमेंट के खाली बैग भी बरामद किए गए हैं। सीमेंट बैग पर साफ साफ नोट फॉर सेल लिखा गया है। सीएम उड़न दस्ते की टीम ने अचानक से काम रुकवाया और सरकारी सीमेंट के बैग को ट्रॉली में लोड कर थाने ले गई। साथ में मकान मालिक को भी थाने लाया गया।

मकान मालिक ने बताया कि सीमेंट दीपक नाम के एक दुकानदार से खरीदा था, जिसकी दुकान मधु चौक के पास है, लेकिन जब उसे फोन लगाया तो उसका फोन नहीं उठाया और दुकान बंद मिली।

उड़न दस्ते को देख ठेकेदार मौके से फरार हो गया। इस कार्रवाई के दौरान एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। सीएम उड़न दस्ता जांच कर रहा है कि ठेकेदार ये सीमेंट कहां से लेकर आया था। जांच में सरकारी सीमेंट में की जा रही धांधली को लेकर बड़ा खुलासा हो सकता है। सरकारी सीमेंट बाजार में रिटेल पर नहीं मिलता है। सीमेंट के बैग का रंग भी दूसरे सीमेंट से अलग होता है।

  • Share