पंजाब में सरकारी नौकरी का मौका, 750 पदों पर हो रही भर्ती

Govt Jobs Punjab Updates
पंजाब में सरकारी नौकरी का मौका, 750 पदों पर हो रही भर्ती

चंडीगढ़। अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड, पंजाब की तरफ से शिक्षा विभाग में लाइब्रेरियन के 750 पदों की भर्ती संबंधी विज्ञापन जारी कर दिया गया है। यह जानकारी अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के चेयरमैन रमन बहल ने शुक्रवार को यहां दी। उन्होंने बताया कि बोर्ड की 25 मार्च को हुई मीटिंग में 2280 पदों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दी गई थी, जिसके पहले पड़ाव के तौर पर शिक्षा विभाग में स्कूल लाइब्रेरियन के 750 पद भरने के लिए 5 अप्रैल, 2021 से ऑनलाइन आवेदन लेने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 26 अप्रैल रखी गई है और फीस 29 अप्रैल तक जमा करवाई जा सकती है।
रमन बहल ने बताया कि पंजाब सरकार की घर-घर रोजगार की नीति के अंतर्गत बोर्ड की तरफ से जल्द ही और पदों के लिए विज्ञापन जारी किये जाएंगे। जिसमें जेल विभाग में वार्डर और मेट्रन के 847 पद, पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों में लीगल क्लर्क के लगभग 199 पद, उद्योग और वाणिज्य विभाग में उच्च औद्योगिक उन्नति अफसर के 56 पद और ब्लाक स्तर प्रसार अफसर के 61 पद शामिल है।

यह भी पढ़ें- रजिस्ट्री का इंतकाल दर्ज करने के लिए पटवारी ने मांगी रिश्वत, रंगे हाथों गिरफ्तार

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री खट्टर ने आढ़तियों के लिए की बड़ी राहत की घोषणा

पंजाब में सरकारी नौकरी का मौका, 750 पदों पर हो रही भर्ती

वहीं आबकारी और कर विभाग में निरीक्षक के 51 पद, पंजाब वेयरहाऊसिंग में तकनीकी सहायक के 120 पदों के अलावा सामाजिक सुरक्षा विभाग में सुपरवाइजर के 112 पद और मछली पालन अफसर के 27 पद भी शामिल हैं।

चेयरमैन ने बताया कि भर्ती में आधुनिक तकनीक जैसे जैमर, बायोमैट्रीक, वीडीयोग्राफी आदि की मदद से परीक्षाओं को पारदर्शिता से सम्पूर्ण किया जायेगा और भर्ती केवल मेरिट पर ही की जायेगी। उन्होंने उम्मीदवारों से अपील करते कहा कि वह बोर्ड की तरफ से उक्त पदों की भर्ती सम्बन्धी ली जाने वाली परीक्षाओं के लिए डटकर मेहनत करें जिससे उम्मीदवारों का अपना और राज्य का भविष्य रोशन हो सके।