राजनीति

बिना परमिट के सवारियां ढो रहे वाहनों पर नकेल कसने की तैयारी में सरकार

By Arvind Kumar -- October 10, 2020 9:10 am -- Updated:Feb 15, 2021

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने प्रदेश में बिना परमिट के सवारियां ढो रहे वाहनों पर नकेल कसने की पूरी तैयारी कर ली है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हाइवे पर पड़ने वाले टोल प्लाजा पर जल्द ही आरटीए सचिव कार्यालयों और हरियाणा रोडवेज की संयुक्त टीमें तैनात की जाएंगी। ये टीमें प्रदेश-भर में बिना कागजात के, नियमित तौर पर टैक्स न भरने वाले और क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा इसके आदेश जारी कर दिए गए हैं।

Government to take action against vehicles carrying passengers without permits (4)

मूलचंद शर्मा ने शुक्रवार को फरीदाबाद में पलवल और फरीदाबाद जिलों के रोडवेज महाप्रबंधकों और आरटीए सचिवों की संयुक्त बैठक के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि विभाग की हर महीने बैठक बुलाई जाएगी जिसमें खासतौर पर, अवैध तरीके से सवारियां ढोने वाले वाहनों पर की गई कार्रवाई की समीक्षा की जाएगी।

यह भी पढ़ें: गोहाना में गरजे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष, बोले- झूठ के सहारे चल रही कांग्रेस की राजनीति

Government to take action against vehicles carrying passengers without permits (4)

educareउन्होंने बताया कि हरियाणा रोडवेज के घाटे को पूरा करने के लिए सरकार प्रदेश में अवैध वाहनों पर शिकंजा कसने की पूरी योजना के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने अधिकारियों को इस मामले में सख्ती से निपटने के निर्देश देते हुए कहा कि अवैध वाहनों की धरपकड़ का अभियान लगातार जारी रहना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिन रूटों पर बसों की आवश्यकता है, उन पर बसों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि यात्रियों को कोई परेशानी न हो।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि हरियाणा रोडवेज यात्रियों को सस्ती, सुरक्षित और भरोसेमंद यात्रा सुविधा मुहैया करवाने का काम करती है और अगर किसी एक जगह पर जाने के लिए हरियाणा रोडवेज के साथ किसी और राज्य की बस खड़ी हो तो यात्री हरियाणा रोडवेज में बैठना पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि कंडक्टर और ड्राइवर हरियाणा रोडवेज की जान हैं । वे दिन-रात मेहनत करते हैं लेकिन अवैध वाहनों के चलते रोडवेज का घाटा लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना के समय में लोगों ने भारी संख्या में अवैध रूप से सवारियां ढोने का कार्य शुरू कर दिया, जिसके चलते हरियाणा रोडवेज को सीधा नुकसान हो रहा है।

Government to take action against vehicles carrying passengers without permits (4)

इसके अलावा, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ भी बैठक की जिसमें बल्लभगढ़ व फरीदाबाद के विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई। बैठक में उन्होंने मुख्य रूप से बल्लभगढ़ के अंदर सेक्टरों में बने पार्कों की स्थिति सुधारने, सभी सेक्टरों से निकलने वाले गंदे पानी की सीवर लाइन को दुरूस्त करने और टूटी हुई सडक़ों की मरम्मत करने के साथ-साथ सेक्टरों के अंदर पीने के पानी की समस्या को जल्द दूर करने के भी निर्देश दिए।