शादी में दूल्हे ने कुछ ऐसे किया CAA का समर्थन

Groom supported CAA in marriage
शादी में दूल्हे ने कुछ ऐसे किया CAA का समर्थन

करनाल। एक तरफ लोग नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में पिछले कई दिनों से प्रदर्शन में बैठे हुए हैं, उधर कुछ लोग इसका खुलेआम समर्थन भी कर रहे हैं। इस सब के बीच एक शख्स ने CAA का समर्थन का नायाब तरीखा खोज निकाला। उसने अपनी शादी में घोड़ी में चढ़ते समय नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन किया।

घटना करनाल के गांव फूसगढ़ की है, जहां पर गडरिया समाज में आयोजित विवाह में दूल्हे ने अपनी शादी में घोड़ी में चढ़ते समय नागरिकता संशोधन अधिनियम का समर्थन किया। दूल्हे के साथ-साथ दूल्हे के रिश्तेदारों ने भी सीएए को अपना समर्थन दिया। यह गांव भाजपा नेता रमेश पाल नौहनी के ससुराल का गांव है, जोकि रिश्ते में दूल्हे के फूफा लगते हैं।

Groom supported CAA in marriage
शादी में दूल्हे ने कुछ ऐसे किया CAA का समर्थन

इस अवसर पर दूल्हे दविन्द्र कुमार पाल ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम राष्ट्रहित में लिया गया निर्णय है। इस निर्णय से न तो अर्थव्यवस्था पर कोई प्रभाव पड़ता है और न ही गरीब, मजदूर और किसान के हकों पर कोई फर्क पड़ता है। समाज के महत्वपूर्ण वर्ग से संबंध रखने के बावजूद हम सब का कर्तव्य बनता है कि हम इस कानून का पूर्ण समर्थन करें और इस कानून के प्रति लोगों को जागरुक करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को राष्ट्रहित में संकल्प लेकर आम व्यक्ति को बताना होगा जो अधिनियम सरकार लेकर आई है यह अधिनियम किसी की नागरिकता को छीनता नहीं है, अपितु अल्पसंख्यक समुदाय के उन लोगों को नागरिकता दिलाने का काम करेगा जिनको धर्म के आधार पर प्रताड़ित कर इस्लामिक देशों द्वारा यातना दिए जाने पर लंबे समय से नागरिकता की बाट देख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंदिल्ली विधानसभा चुनाव, चुनाव आयोग ने लगाया यह प्रतिबंध

—PTC NEWS—