Advertisment

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने अधिकारियों को दिए निर्देश, नशाखोरी से निपटने के लिए सख्ती से हो कार्रवाई

author-image
Vinod Kumar
New Update
विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने अधिकारियों को दिए निर्देश, नशाखोरी से निपटने के लिए सख्ती से हो कार्रवाई
Advertisment

हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को यातायात नियमों का सख्ती से पालन करवाने और ड्रग तस्करों व नशाखोरों पर शिकंजा कसने के कड़े निर्देश दिए हैं। शहर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए सोमवार को विस अध्यक्ष ने पंचकूला के पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी और उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह के साथ विधान सभा सचिवालय में बैठक की।

Advertisment

पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि दोनों मसलों पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। इसके तहत एक सप्ताह का विशेष जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। उसके बाद यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों और नशाखोरी के मामलों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Drug traffickers

पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि पंचकूला में ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्टूडेंट पुलिस कैडेट के तहत विद्यर्थियो को ट्रैफिक नियमों और नशाखोरी के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों में जागरुकता अभियान शुरू किया जा रहा है। ट्रक यूनियन और अन्य स्थानों पर भी ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

Advertisment
Gyanchand Gupta

विस अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि इस प्रकार के अभियानों में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन्स और दूसरे स्थानीय संगठनों का भी सहयोग लें। इस मामले में पुलिस और जनता के समन्वय के लिए थाना और जिला स्तर पर कमेटियों का गठन करें। नागरिकों की सहभागिता से इस प्रकार के अभियान प्रभावी ढंग से सिरे चढ़ सकेंगे। विस अध्यक्ष ने कहा कि जिले में लगे सीसीटीवी कैमरो से निगरानी तंत्र मजबूत हुआ है।

Do not violate traffic rules Now Traffic invoices will reach home directly (1)

गौरतलब है कि पंचकूला पुलिस द्वारा नशे संबंधी सूचना देने के लिए ड्रग इंफो व्हाट्सअप नम्बर 708-708-1100 की भी शुरुआत की गई है। इस नंबर पर कोई भी नागरिक नशे के सेवन या इसकी खरीद-फरोख्त संबंधी जानकारी दे सकता है। जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी। जानकारी देने वालों को उचित इनाम भी दिया जाएगा।

panchkula haryana-assembly-speaker gyanchand-gupta drug-problem traffic-problem
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment