हरियाणा कोरोना से प्रभावित होने वाले अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति में, सीएम खट्टर का दावा

By Arvind Kumar - April 23, 2020 10:04 am

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना वायरस से लड़ाई लड़ने वाले डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिकल स्टाफ, टेस्टिंग स्टाफ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों सहित वे सभी जो कोविड -19 के रोगियों के साथ सीधे संपर्क में आते हैं, ऐसे सभी कोरोना वारियर्स के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा कोरोना से प्रभावित होने वाले अन्य राज्यों से बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के तीन जिलों में कोरोना संक्रमण का एक भी मरीज नहीं है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में अब तक प्रति 10 लाख व्यक्तियों 614 का टेस्ट हुआ है जबकि देशभर का यह आंकड़ा 289 है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव के कुल 264 मामले हैं, जिनमें से 158 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं। जबकि राज्य में 103 सक्रिय मामले हैं और 3 मौतें हुई हैं।

Haryana better than other states affected by Corona, claims CM Khattarमुख्यमंत्री ने अन्य राज्यों और देश के साथ भी तुलना करते हुए बताया कि प्रदेश कोविड-19 संकट को दूर करने में बेहतर स्थिति में है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 59.84 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना संक्रमण मरीजों की संख्या में हर 7 दिनों में दुगनी हो रही है जबकि हरियाणा में मरीजों की संख्या 14 दिनों में दुगनी हो रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 अप्रैल से औद्योगिक एंव वाणिज्यिक इकाइयों को खोलने की व्यवस्था की गई थी। कल तक प्रदेश में 1800 ऐसी इकाइयों को शुरु करने की अनुमति दे दी गई थी। आज भी 100 से अधिक इकाइयों को अभी तक अनुमति दी गई है।

---PTC NEWS---

adv-img
adv-img