सीएम खट्टर का व्यापारियों से आग्रह, मजदूर वर्ग का परिवार की तरह रखें ख्याल

Haryana Chief Minister Manohar Lal Live PC
सीएम खट्टर का व्यापारियों से आग्रह, मजदूर वर्ग का परिवार की तरह रखें ख्याल

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व्यापारियों, औद्योगिक इकाइयां अथवा अन्य कार्य करने वाले लोगों के लिए जिन्होंने बिजली के बड़े कनेक्शन लिए हुए हैं, के लिए प्रति माह भुगतान करने वाले स्थाई शुल्क में छूट देने की घोषणा की है। इसके तहत, 50 किलोवाट तक के बिजली के कनेक्शन की युनिट की खपत यदि 50 प्रतिशत या इससे कम होती है तो उनका पिछले और इस महीने का स्थाई शुल्क माफ कर दिया जाएगा। इसके अलावा, 50 किलोवाट से बड़े एचटी (हाईटेंशन) के कनेक्शन के तहत अधिकतम 10 हजार रुपये तक की सीमा का स्थाई शुल्क इन बिलों में माफ किया जाएगा।

Haryana Chief Minister Manohar Lal Live PC
सीएम खट्टर का व्यापारियों से आग्रह, मजदूर वर्ग का परिवार की तरह रखें ख्यालसीएम खट्टर का व्यापारियों से आग्रह, मजदूर वर्ग का परिवार की तरह रखें ख्याल

मुख्यमंत्री ने सरकारी अनुबंध में काम करने वाले सभी कॉन्ट्रैक्टर को राहत देते हुए घोषणा की कि यह लोकडाउन की जो अवधि है, इसे जीरो अवधि मानकर उनके अनुबंध में इतनी समायवधि की छूट दी जाएगी। उन्होंने व्यापारियों से यह भी आग्रह किया कि उनके यहां कार्य करने वाले कर्मचारी और मजदूर वर्ग का अपने परिवार की तरह ख्याल रखें और उन्हें न तो काम से निकालें न ही उनका वेतन काटें। उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी ऐसे सभी परिवारों की चिंता हम सबको मिलकर करनी है। इसलिए समाज के सभी लोग अपनी-अपनी जिम्मेवारी को निभाएं तभी हम सभी इस समय का मुकाबला कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने व्यापारियों, औद्योगिक इकाइयां और उद्योगपतियों का आह्वान किया है कि इस लॉकडाउन अवधि के दौरान वे अपना व्यापार ऑनलाइन माध्यम से करें और अपने उत्पादों को घर द्वार तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि इस दौरान नगद लेन-देन न करें बल्कि डिजिटल माध्यम से लेन-देन को बढ़ावा दें।

—PTC NEWS—