सैलजा ने हरियाणा सरकार को बताया नाकाम, कहा- प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है

Haryana Congress President Kumari Selja attacks on Haryana Govt
सैलजा ने हरियाणा सरकार को बताया नाकाम, कहा- प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है

हिसार। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश सरकार की नाकामियों के कारण आज कानून व्यवस्था पूरी तरह से तहस-नहस हो चुकी है और प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है। यह सरकार इतिहास की सबसे विफल और कमजोर सरकार साबित हो रही है। यह बातें कुमारी सैलजा ने कांग्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत करने के उपरांत कहीं। उन्होंने कहा कि लगातार आ रहे आंकड़े इस सरकार की नाकामियों का पर्दाफाश कर रहे हैं। अभी हाल ही में आए ताजा आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज कायम हो चुका है। इन आंकड़ों के अनुसार हरियाणा प्रदेश में रोजाना औसतन 3 हत्या, 5 बलात्कार, महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की 13 से अधिक, 11 अपहरण, 67 चोरी की वारदातें हो रही हैं। जो प्रदेश की तहस-नहस कानून व्यवस्था को दिखाती हैं।

सैलजा ने कहा कि जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वह भयावह तस्वीर को सामने रख रहे हैं। महिलाओं के खिलाफ अपराध में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। वर्ष 2017 में महिलाओं के उत्पीड़न के 3326 मामले दर्ज किए गए थे। वर्ष 2018 में यह बढ़कर 4151 हो गए। वहीं, वर्ष 2019 में यह बढ़कर 4868 हो गए, इस वर्ष महिलाओं के उत्पीडन के मामलों में 17.27 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

Haryana Congress President Kumari Selja attacks on Haryana Govt
सैलजा ने हरियाणा सरकार को बताया नाकाम, कहा- प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है

सैलजा के मुताबिक, बलात्कार के मामलों में भी बढ़ोतरी देखी गई। वर्ष 2017 में बलात्कार के 1248 मामले सामने आए। वर्ष 2018 में यह बढ़कर 1534 हो गए। वहीं वर्ष 2019 में यह बढ़कर 1734 हो गए, इस वर्ष बलात्कार के मामलों में 13.04 की बढ़ोतरी दर्ज की गई। लूट की घटनाओं की बात करें तो इनमें तेजी से बढ़ोतरी हुई है। वर्ष 2017 में जहां 1247 मामले लूट के सामने आए, वहीं 2018 में यह बढ़कर 1299 हो गए। वहीं वर्ष 2019 में यह बढ़कर 1359 पहुंच गए, इस वर्ष लूट के मामलों में 4.62 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हत्या के मामलों की बात करें तो वर्ष 2017 में हत्या के 1048 मामले दर्ज किए गए। वर्ष 2018 में यह बढ़कर 1101 हो गए। वहीं, वर्ष 2019 में यह बढ़कर 1129 हो गए, औसतन रोजाना तीन से अधिक हत्या की वारदातें हो रही हैं। वर्ष 2019 में हत्या के मामलों में 2.54 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई। सैलजा ने कहा कि यह आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश किस तरह से अपराध का हब बन चुका है और कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है।

Haryana Congress President Kumari Selja attacks on Haryana Govt
सैलजा ने हरियाणा सरकार को बताया नाकाम, कहा- प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश के किसी भी वर्ग के हित से इस सरकार का कोई सरोकार नहीं है। प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को यह सरकार पूरी तरह से बर्बाद करने में जुटी हुई है। पिछले 2 वर्षों में प्रदेश में सवा सौ स्कूल बंद कर दिए गए, वहीं नए स्कूल सिर्फ 40 खोले गए। वहीं, प्रदेश के 1026 सरकारी स्कूलों को यह सरकार बंद करने की तैयारी कर रही है। हमारे प्रदेश के हजारों बच्चो का भविष्य इस सरकार ने अंधकार में डाल दिया है। मार्च के महीने में प्रदेश में 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं होने वाली है, जिनमें कुछ दिन ही बचे हैं। लेकिन हजारों बच्चों के रोल नंबर रोक दिए गए। परीक्षा से ठीक पहले बच्चों की तैयारियों का वक्त होता है, उस समय हमारे बच्चों के रोल नंबर रोककर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कार सवार युवकों ने हरियाणा रोडवेज की बस पर किया पथराव

कुमारी सैलजा ने कहा कि भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित कर रही सरकार का एक और कारनामा सामने आया है। किलोमीटर स्कीम घोटाले में जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज है। ब्लैक लिस्ट करने के बजाय सरकार उन्हें इनाम देते हुए उनसे बसें लेने की तैयारी में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस सरकार के जनविरोधी फैसलों का पुरजोर तरीके से विरोध कर रही है और अभी चल रहे विधानसभा के बजट सत्र में भी कांग्रेस विधायकों द्वारा इस सरकार के इन जनविरोधी फैसलों के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है और जनहित के मुद्दे उठाए जा रहे हैं।

—PTC NEWS—