कांग्रेस की सरकार बनने पर निरस्ते होंगे कृषि अध्यादेश, पानीपत में बोलीं कुमारी सैलजा

Haryana Congress President Kumari Selja on Farmer Ordinances (3)

चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पानीपत में किसानों और आढ़तियों के धरने को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि अध्यादेश पूरी तरह से जनविरोधी हैं। भाजपा सरकार द्वारा यह अध्यादेश अपने कुछ चुनिंदा चहेतों को फायदा पहुंचाने के लिए लाए गए हैं। यह अध्यादेश किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किए जा सकते हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर संसद तक और जहां भी जरूरत होगी किसान, मजदूर और आढ़तियों की लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस सरकार बनने पर पहली कलम से इन काले अध्यादेशों को निरस्त कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरसिमरत के इस्तीफे के बाद दुष्यंत पर भी बढ़ा दबाव

Haryana Congress President Kumari Selja on Farmer Ordinances (3)

वहीं उन्होंने धरना दे रहे बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों को भी समर्थन देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर हम किसान, मज़दूर और आढ़तियों के लिए भी करके दिखाएंगे और इन शिक्षकों के लिए भी करेंगे। उन्होंने कहा कि किसानों के आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस हरियाणा के प्रत्येक जिले में 21 सितंबर को धरना प्रदर्शन करेगी और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देगी। 21 सितंबर को इस प्रदर्शन में नवनियुक्त हरियाणा प्रभारी विवेक बंसल पानीपत में आयोजित प्रदर्शन में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: लाठीचार्ज में घायल किसान से मिले निशान सिंह व दिग्विजय चौटाला

Haryana Congress President Kumari Selja on Farmer Ordinances (3)

कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। लेकिन जब हरियाणा में किसान, मजदूर और आढ़तियों ने कुरुक्षेत्र में रैली कर अपनी बात रखनी चाही तो प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने उनपर बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज करवाया। उन्होंने कहा कि इसके बाद एक तरफ प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार ने किसानों से बातचीत का ढोंग रचा और इसी बीच किसान नेताओं को हिरासत में लिया जाना शुरू कर दिया गया।

वहीं केंद्र की भाजपा सरकार ने भी किसानों से बातचीत का ढोंग रचा और दूसरी तरफ लोकसभा में इन कृषि अध्यादेशों को पास करवा दिया। उन्होंने कहा कि चाहे वह केंद्र की सरकार हो या प्रदेश की, इन दोनों सरकारों की फितरत में ही धोखा देना है।

—PTC NEWS—