हरियाणा

Haryana corona update: हरियाणा में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, शिक्षण संस्थान 26 जनवरी तक बंद

By Vinod Kumar -- January 10, 2022 12:27 pm -- Updated:January 10, 2022 1:42 pm

 haryana covid update: देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बेकाबू हो चुकी है। भारत में कोरोना के मामले रोजाना डेढ़ लाख से ऊपर का आंकड़ा छू रहे हैं। सरकारों की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों का भी कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों के चलते चिंता और बढ़ गई है। वहीं, हरियाणा में भी हालत खराब होते जा रहे हैं।

बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते हरियाणा में शिक्षण संस्थानों को 26 जनवरी तक बंद कर दिया गया है। इस ऑनलाइन कक्षाएं निरंतर जारी रहेंगी। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने टविट के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्कूल आने वाली परीक्षाओं की तैयारी के लिए स्कूल और कॉलेज अपनी तैयारियां करें

हरियाणा में रविवार को कोरोना वायरस के मामलों में भारी इजाफा देखने को मिला है। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक रविवार को 5,166 नए मामले सामने आए। हालांकि राहत की बात ये है कि राज्य में किसी भी मरीज की मौत कोरोना बीमारी से रविवार को नहीं हुई।

साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना वायरस से हालात खराब हो रहे हैं। हरियाणा के कोरोना के 45 फीसदी से अधिक मामले गुरुग्राम में मिले हैं। रविवार को सामने आए 5,166 मामलों में से 2,338 केस अकेले गुरुग्राम से मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि हरियाणा में कोरोना वायरस की वजह से अभी तक 10,072 लोगों की जान गई है।

corona corona positive in PGI rohtak haryana, पीजीआई रोहतक, हरियाणा, कोरोना पॉजिटिव, कोरोना संक्रमित

वहीं, हरियाणा में रविवार को कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के 13 नए मामले मिले। अभी तक हरियाणा में ओमिक्रोन के 136 मामले सामने आ चुके हैं। हरियाणा सरकार की ओर से दावा किया गया है कि ओमिक्रोन के फिलहाल राज्य में 25 एक्टिव केस हैं और बाकी सभी को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटे के दौरान 1 लाख 79 हजार 729 नए केस सामने आए हैं। इस दौरान 146 लोगों की जान चली गई।

  • Share