हरियाणा के कर्मचारियों को मिलेगा सरकारी आवास, जल्द करें आवेदन

Haryana employees will get government accommodation, apply soon
हरियाणा के कर्मचारियों को मिलेगा सरकारी आवास, जल्द करें आवेदन

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार के कर्मचारियों से चंडीगढ़ स्थित सैक्टर-39बी में हरियाणा सरकार के आवास टाइप-3, टाइप-1 और टाइप-4 के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। सभी पात्र कर्मचारियों के आवेदन जमा करवाने की अंतिम तिथि आगामी 10 मार्च, 2020 है। इस संबंध में जानकारी देते हुए आवास आवंटन समिति, हरियाणा, चंडीगढ़ के प्रवक्ता ने बताया कि इस बारे में मुख्य सचिव, चंडीगढ़ और पंचकूला स्थित सभी विभागाध्यक्ष, हरियाणा सिविल सचिवालय के प्रशासनिक अधिकारी, चंडीगढ़ सैक्टर-17 स्थित नव सचिवालय के अवर सचिव (राजस्व), पंचकूला के उपायुक्त, पंचकूला के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश, हरियाणा लोक निर्माण विभाग, चंडीगढ़ सर्कल के अधीक्षक अभियंता और पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ के रजिस्ट्रार को पत्र लिखा गया है।

Haryana employees will get government accommodation, apply soon
हरियाणा के कर्मचारियों को मिलेगा सरकारी आवास, जल्द करें आवेदन

प्रवक्ता ने बताया कि पात्र कर्मचारी से तात्पर्य है कि हरियाणा सरकार के चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में नियमित आधार पर कर्मी होना चाहिए और इस आवंटन के लिए समय-समय पर जारी दिशानिर्देशों के अनुसार पंचकूला और सैक्टर-39बी में स्थित हरियाणा सरकार के आवास के आवंटन के लिए पंचकूला और चंडीगढ़ में स्थित बोर्ड, निगमों और स्वायत्त संस्थाओं में प्रतिनियुक्ति पर गए हुए कर्मी भी पात्र होंगे। उन्होंने बताया कि यूटी प्रशासन द्वारा चंडीगढ़ में यदि हरियाणा सरकार के कर्मियों को पहले से ही सरकारी आवास आवंटित किया गया है तो वे चंडीगढ़ और पंचकूला में हरियाणा सरकार के सरकारी आवास के लिए पात्र नहीं होंगे। बोर्ड, निगमों और स्वायत्त संस्थाओं के कर्मचारी इन आवासों के आवंटन के लिए पात्र भी नहीं होंगे।

यह भी पढ़ेंपंजाब में स्कूल वैन हादसे के बाद जागी पुलिस

टाइप-1 और टाइप-4 के आवास के लिए पात्र कर्मचारी का आवेदन संबंधित विभागाध्यक्ष या संवितरण एवं आहारण अधिकारी द्वारा 1 जनवरी, 2020 तक वेतन सत्यापित होना चाहिए और उसका मूल वेतन की रेंज 35400 रुपये तक हो। इसी प्रकार, टाइप-4 के आवास के लिए पात्र कर्मचारी का आवेदन संबंधित विभागाध्यक्ष या संवितरण एवं आहारण अधिकारी द्वारा 1 जनवरी, 2020 तक वेतन सत्यापित होना चाहिए और उसका मूल वेतन की रेंज 44901 रुपये से 56100 रुपये तक हो। प्रवक्ता ने बताया कि ऐसे सभी पात्र कर्मचारी haryanapwd.gov.in वेबसाइट पर जाकर आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन फार्म सचिव, आवास आवंटन समिति, हरियाणा, निर्माण सदन, प्लाट नम्बर-1, सैक्टर-33ए, चंडीगढ़ कार्यालय में प्रात: 11 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच जमा करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली की तर्ज पर गुरुग्राम में होगा स्कूलों का निर्माण

—PTC NEWS—