अनिल विज ने हरियाणा की जनता से की लॉक डाउन को सफल बनाने की अपील

अनिल विज ने हरियाणा की जनता से की लॉक डाउन को सफल बनाने की अपील

अंबाला। (कृष्ण बाली) हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने लोगों से लॉक डाउन के दौरान घर पर रहते हुए सुरक्षित रहने की अपील की है। अनिल विज ने स्पष्ट किया कि वह बिल्कुल नहीं चाहते थे कि लॉक डाउन लगाया जाए, लेकिन मजबूर होकर लगाना पड़ा।

विज ने बताया कि लोगों को जिस तरह कॉविड के नियमों की पालना करनी चाहिए, लोगों ने नहीं की। हमने कई प्रयास किए, लेकिन फिर भी नियमों की पालना नहीं हुई। जिसके कारण कोरोना के एक्टिव केस एक लाख से भी ज्यादा हो गए। वहीं रोजाना 15 हजार मरीज ओर जुड़ रहे हैं। इसलिए लॉक डाउन लगाना पड़ा, क्योंकि कोरोना बढ़ती चैन पर रोक लगाना जरूरी है।

Coronavirus: India witnesses decline in new COVID-19 casesयह भी पढ़ें- कोरोना महामारी से पीड़ित जरूरतमंदों के इलाज में मदद करें

यह भी पढ़ें- सीएम खट्टर बोले- हरियाणा में जल्द चालू होंगे पांच ऑक्सीजन प्लांट

गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। यह लॉकडाउन 7 दिन के लिए सारे हरियाणा में है लेकिन बावजूद इसके लोग सड़कों पर देखे जा सकते हैं। कई शहरों में लॉकडाउन का सही से पालन नहीं हो रहा है।
इस बीच देश में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। भारत में पिछले 24 घंटे में 3,417 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 2,18,959 हो गई है। वहीं देश में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 3,68,147 नए मामले सामने आए हैं। रविवार को देश में कोरोनावायरस के 3,92,488 नए मामले सामने आए थे और इस दौरान 3689 लोगों की मौत हुई थी।