अब हरियाणा के बाजारों में फिर लौटेगी रौनक, सरकार ने लिया ये फैसला

Haryana Home Minister Anil Vij on Unlock phase-1

अंबाला। गृह मंत्रालय की गाइडलाईन के बाद अब देश धीरे-धीरे अनलॉक होगा। जिसकी शुरुआत आज से कर दी गई है। लेकिन ये अनलॉक चरणबद्ध तरीके से होगा और राज्य सरकारें इस पर फैसला करेंगी। इस मामले को लेकर हरियाणा सरकार ने अपना फैसला ले लिया है और अब हरियाणा के बाजारों में फिर रौनक लौटेगी क्यूंकि सरकार ने लेफ्ट-राईट ऑड-ईवन फॉर्मूले को खत्म कर पूरी तरह बाजार खोलने के आदेश जारी कर दिए हैं।

इन्हीं आदेशों को लेकर आज हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि MHA की हिदायतों के मुताबिक़ अब हरियाणा ने भी पाबंदियां हटाने का फैसला लिया है और हरियाणा के सभी बाजार खोले जायेंगे जिसके लिए सुबह 9 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। विज ने बताया कि रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू होगा और ये आदेश आज से ही लागू होंगे।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली से सटी सीमाओं को लेकर बताया कि चुनौती बढ़ गई है और अब केंद्र ने बॉर्डर खोलने की बात कही है तो हमने भी खोल दिए। विज की माने तो जल्द ही बसों के रूट भी निर्धारित कर दिए जायेंगे।

Haryana Home Minister Anil Vij on Unlock phase-1वहीं विज ने स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार है। अनिल विज ने बताया कि हरियाणा में 12 हजार मरीजों को रखने की व्यवस्था की हुई है और सभी जिलों में टेस्टिंग लैब खोलने का भी सरकार ने फैसला है। वहीं विज ने जानकारी देते हुए बताया कि निजी अस्पतालों में भी बेड रिजर्व किये जायेंगे। कोरोना के लगातार बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए अब सरकार ने एडहॉक पर 300 डॉक्टर भर्ती करने की भी बात कही।

—PTC NEWS—