हरियाणा बजट सत्र शुरू, एक माह का वेतन शहीदों के परिवारों को देंगे विधायक

हरियाणा बजट सत्र शुरू, एक माह का वेतन शहीदों के परिवारों को देंगे विधायक

चंडीगढ़। (संजय मल्होत्रा) जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवारों के लिए हरियाणा (Haryana) के विधायक (MLA) आगे आए हैं। हरियाणा के विधायकों ने पुलवामा शहीदों के परिवारों को एक महीने का वेतन देने का फैसला लिया है। इस संबंध में एक प्रस्ताव आज राज्य विधानसभा में पारित किया गया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में शोक प्रस्ताव पढ़ा। मुख्यमंत्री ने पिछले सत्र से लेकर अब तक दिवंगत हुए महानुभावों के लिए शोक व्यक्त किया। सदन की कार्यवाही के दौरान सदन के नेता व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में पुलवामा में आतंकी हमले का निंदा प्रस्ताव रखा और भारत सरकार से मुंह तोड़ जवाब देने की मांग की गई।

assembly Haryana
हरियाणा बजट सत्र शुरू, एक माह का वेतन शहीदों के परिवारों को देंगे विधायक

गौरतलब है कि हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों की हर कोई अपने-अपने तरीके से मदद कर रहा है। कोई शहीदों के बच्चों की शिक्षा कि जिम्मेवारी ले रहा है तो कोई परिजनों को आर्थिक सहायता मुहैया करवा रहा है। इसी कड़ी में हरियाणा के विधायक भी शहीदों के परिवारों के लिए अपना एक महीने का वेतन देने जा रहे हैं।

इससे पहले राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण के साथ हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र का शुभारंभ हुआ। अभिभाषण में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि हरियाणा सरकार ने किसानों के हितों का ध्यान रखा है। उन्होंने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना को भी हरियाणा में जल्द शुरू किया जाएगा।

Governor Haryana
राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के अभिभाषण के साथ हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र का शुभारंभ हुआ।

राज्यपाल ने हरियाणा के खुले में शौच मुक्त होने की बात कही। उन्होंने कहा कि गत वर्ष सरकार ने हजारों युवाओं को सरकारी नौकरियां दी है। वहीं कई पदों के लिए अभी भर्ती प्रक्रिया जारी है।

फिलहाल हरियाणा विधानसभा की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: अब 27 फरवरी तक ही चलेगा हरियाणा विधानसभा का सत्र, इस दिन पेश होगा बजट