Advertisment

हरियाणा में हत्या की घटनाओं पर लगेगा अंकुश, पुलिस ने शुरू किया यह अभियान

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
हरियाणा में हत्या की घटनाओं पर लगेगा अंकुश, पुलिस ने शुरू किया यह अभियान
Advertisment
चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस द्वारा पुरानी दुश्मनी के कारण संभावित हत्या की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ऐसे सभी मामलों की मैपिंग शुरू की गई है। इसके तहत पुलिस रिपोर्ट में उपलब्ध जानकारी को संयोजित किया जाएगा ताकि ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए एक रणनीति तैयार की जा सके। यह अभियान 15 जुलाई, 2019 तक जारी रहेगा।
Advertisment
Haryana Police 2 हरियाणा में हत्या की घटनाओं पर लगेगा अंकुश, पुलिस ने शुरू किया यह अभियान अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (कानून व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि इस अभियान के तहत, पुलिस द्वारा व्यवस्थित रूप से पुलिस रिकॉर्ड का अध्ययन किया जाएगा और ऐसे मामलों की खुफिया जानकारी जुटाई जाएगी जहां अतीत की चली आ रही दुश्मनी के कारण हत्या या हमले की संभालना है। उन्होंने कहा कि पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे सभी मामलों की पहचान और विश्लेषण कर एक रणनीति पर काम करें जहां इस प्रकार की दुश्मनी होने के कारण गंभीर विवाद पैदा होने की संभावना हो सकती है। यह भी पढ़ें : बिजली चोरी पकड़ने गई विभाग की टीम पर हमला, SDO सहित दो कर्मी घायल सभी अधिकारियों को इस विषय का अध्ययन करने और ऐसे संभावित मामलों के एक डेटाबेस को संकलित करने के लिए अपनी सीधी निगरानी में समर्पित पुलिस अधिकारियों की एक विशेष टीम की नियुक्ति करने के लिए कहा गया है। जानकारी संकलित करने के बाद, सभी संबंधित अधिकारी एसएचओ या अपराध टीमों के माध्यम से ऐसे मामलों को रोकने के लिए निरंतर प्रयास करेंगे। उन्होने उम्मीद जताई कि आने वाले दिनों में इस तरह की वारदातों पर अंकुश लगाने के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।
Advertisment
यह भी पढ़ें : पिता के गुस्से ने उजाड़ा पूरा परिवार, पहले पत्नी और बहू को मारा बाद में की खुदकुशी Haryana-police हरियाणा में हत्या की घटनाओं पर लगेगा अंकुश, पुलिस ने शुरू किया यह अभियान विर्क ने कहा कि इस प्रकार की घटनाएं अनपरिवेन्टेबल कैटेगिरी में आती हैं जहां एक बेहद छोटा मुद्दा अचानक एक बड़ी वारदात को आकार ले लेता है। कई जिलों में पिछले कुछ हफ्तों में हत्याओं के हालिया मामलों के विश्लेषण से पता चलता है कि मूल कारण अतीत की दुश्मनी है जो सालों से चली आ रही है और समय के साथ दोनों तरफ कई हत्याएं हो रही हैं। यहां तक कि ऐसे उदाहरण भी आए हैं जहां एक गैंग ने अपने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के परिवार के सदस्यों या गवाहों को निशाना बनाया है। उन्होनें कहा कि यह गंभीर चिंता का विषय है और पुलिस इस पर काम कर रही है। विर्क ने कहा कि ऐसे मामलों के बारे में पूर्व जानकारी जुटाने से अपराध को रोकने व बिना देरी के आपराधिक घटनाओं का पता लगाकर उन पर अंकुश लगाने में मदद मिल सकेगी। —PTC NEWS—

पंजाब-हरियाणा व देश दुनिया की खबरें देखने के लिए सब्सक्राइब करें हमारा यू ट्यूब चैनल

-
crime-news haryana-police ptc-news-haryana haryana-news-in-hindi mapping-of-past-enmity prevent-killings
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment