राजनीति

गृह मंत्री विज की बैठक का असर, 24 घंटे में बड़ा ऑपरेशन शुरू करेगी Haryana Police

By Arvind Kumar -- November 20, 2019 10:38 am -- Updated:November 20, 2019 10:40 am

पंचकूला। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने कहा कि राज्य की पुलिस (Haryana Police) का अत्याधुनिकरण किया जाएगा, जिससे पुलिस न केवल नशा, तस्करी एवं अन्य आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण होगा बल्कि पीड़ित पक्षों को भी समय पर न्याय भी दिलाया जाएगा। विज मंगलवार को पंचकूला पुलिस मुख्यालय पर पुलिस विभाग की पहली समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बैठक के बाद प्रदेश की पुलिस महकमें में पूरी तरह बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हालांकि वे पुलिस के प्रस्तुतिकरण से संतुष्ट हैं फिर भी पुलिस को राज्य में कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए पुलिस फोर्स तथा मोबाइल फौरेसिंग युनिट को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा। इससे आपराधिक गतिविधियों की आधुनिक तरीकों से जांच की जाएगी और अधिक से अधिक अपराधियों को सजा दिलाने में सहायता मिलेगी।

Anil Vij 2 गृह मंत्री विज की बैठक का असर, 24 घंटे में बड़ा ऑपरेशन शुरू करेगी पुलिस

गृहमंत्री ने कहा कि पुलिस द्वारा जनता की शिकायतों का भी समय पर निपटान करना होगा अन्यथा शिकायत के सुलझाने में देरी करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए राज्य स्तर पर एक शिकायत निवारण कक्ष स्थापित किया हुआ है, जोकि ऐसी शिकायतों को मुख्यालय स्तर पर निपटारा कर रहा है।

Anil Vij 3 गृह मंत्री विज की बैठक का असर, 24 घंटे में बड़ा ऑपरेशन शुरू करेगी पुलिस

गृहमंत्री ने कहा कि हरियाणा को नशा मुक्त प्रदेश बनाने के लिए खुफिया तंत्र की मदद ली जाएगी ताकि राज्य में नशे, ड्रग्स, नाजायज शराब, जुआ, सटटाबाजी, फिरौती जैसी अन्य प्रायोजित आपराधिक गतिविधियों पर तुरन्त प्रभाव से प्रहार करने के निर्देश दिए हैं। राज्य में किसी भी अपराधी द्वारा समाज को गन्दा करने नहीं दिया जाएगा। इस संबंध में ऑपरेशन प्रहार आगामी 24 घंटों में शुरू होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारियों के कल्याण के लिए एक पुलिस वेलफेयर कमेटी का गठन किया जाएगा, जोकि पुलिस कर्मियों से संबंधित सभी समस्याओं तथा मांगों पर उचित कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़ेंहिमाचल का जवान सियाचिन में शहीद, आज पहुंचेगा पार्थिव शरीर

---PTC NEWS---

  • Share