राजनीति

मनोहर लाल-विज का दावा दोनों सीटों पर जीत तय, बलराज कुंडू ने नहीं डालेंगे वोट, बोले ये खरीद फरोख्त की मंडी

By Vinod Kumar -- June 10, 2022 2:44 pm -- Updated:June 10, 2022 2:46 pm

चंडीगढ़/अभिषेक तक्षक: हरियाणा की 2 राज्यसभा सीटों के लिए शुक्रवार सुबह 9 बजे से मतदान जारी है। शाम चार बजे तक मतदान होगा और 5:00 बजे मतगणना शुरू होगी। इसके बाद नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे। अब तक 90 विधायकों में से 89 ने अपना वोट डाल दिया है। केवल एक वोट निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू का शेष है।

बलराज कुंडू ने ये कहकर वोट डालने से मना कर दिया कि मैं अपना वोट कार्तिकेय शर्मा को नही दूंगा। मैं अपना वोट किसी को न डालकर एब्सेंट हो रहा हूं। यह लोकतंत्र का पर्व नहीं है, यह खरीद फरोख्त की मंडी है। मुझे पैसों की बहुत ऑफर दी गई, लेकिन ये मुझे नहीं खरीद सकते।

Balraj Kundu, Rule 134A, haryana assembly, Kanwar Pal Singh Gurjar

वोटिंग अभी शाम चार बजे तक होनी है। बलराज कुंडू को मनाने के लिए बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ और गृह मंत्री अनिल विज उनके फ्लैट पर पहुंचे हैं। उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा है। कुंडू ने कहा कि ओपी और अनिल विज उनके पास आए थे, लेकिन मैं यू टर्न नहीं लूंगा। मेरा फैसला दृढ़ है।

वहीं, इनेलो नेता अभय चौटाला ने कहा कि मौं 35 साल से राजनीति में हूं, राज्यसभा के चुनाव में कई बार इस तरह के उतार चढ़ाव देखे हैं। हुडा एंड पार्टी ने पेन बदलकर जिस तरह से खेल किया, विधायको को रिसोर्ट में जाकर बंद कर दिया यह कोई भेड़ बकरियां हैं। सत्तापक्ष ने भी अपने विधायकों को नजरबंद किया। धिक्कार है ऐसे लोगों पर जो इस तरह से ईमान बेचते हैं। इस चुनाव में पैसों का खेल हुआ है। मुझे छोड़कर 89 ऐसे विधायक हैं जिनपर मीडिया भी शक करती है। विनोद शर्मा के पास पैसों की कोई कमी नही है, जेजेपी वाले भी बिके हैं।

वहीं, सीएम मनोहर लाल ने कहा कि जिस तरह का वातावरण है बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार जीतेंगे। कांग्रेस के उम्मीदवार को हार का मूंह देखना पड़ेगा। अभी 89 वोट पोल हुए हैं, 90 की संख्या है, सम्भवतः एक सदस्य भी अपुना वोट करेगा। समीकरण के हिसाब से बीजेपी और निर्दलीय उम्मीदवार की जीत निश्चित है।

वहीं, अनिल विज ने दावा किया कि दोनों सीटो पर जीत निश्चित है। जीत को लेकर आश्वस्त हैं। उनका कहना है कि बीजेपी जहां अपनी एक सीट जीत रही है। वही इंडिपेंडेंट कैंडिडेट कार्तिकेय शर्मा भी अपनी सीट निकाल लेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ने किसी भी विधायक को नहीं छिपाया था। विधायकों को महज बैठक के लिए बुलाया था।

  • Share