हरियाणा रोडवेज की बसों को बनाया गया एंबुलेंस, मिलेगी तमाम सुविधाएं

हरियाणा रोडवेज की बसों को बनाया गया एंबुलेंस, मिलेगी तमाम सुविधाएं

कुरुक्षेत्र/सिरसा। प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच अस्थाई अस्पताल बनाए जा रहे हैं। साथ ही पुलिस के वाहनों को एंबुलेंस के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है। वहीं हरियाणा रोडवेज की बसों को भी एंबुलेंस में परिवर्तित किया जा रहा है।

Passenger Died in Busसिरसा और कुरुक्षेत्र में बसों को एंबुलेंस में परिवर्तित करने का काम जोरों पर है। सिरसा में चार तो कुरुक्षेत्र में पांच बसों को एंबुलेंस बनाया गया है। कुरुक्षेत्र में तैयार ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस बस को स्वास्थ्य विभाग को बुधवार को सौंप दिया जाएगा। बस के अंदर 4 मरीजों व 4 अटेंडेड के रहने के साथ-साथ ऑक्सीजन की भी सुविधा होगी।

रोडवेज का इस महामारी में यह सराहनीय कदम है क्योंकि कोरोना वेव टू के चलते लोगों को एंबुलेंस व ऑक्सीजन जैसी सुविधाओं से जूझना पड़ रहा है और बहुत से लोग इन सुविधाओं के अभाव से अपनी जान भी गंवा चुके हैं।
corona
कुरुक्षेत्र रोडवेज डिपो वर्क्स मैनेजर समिदर सिंह ने कहां कि हमने पूरी तैयारी कर ली है और कल तक यह 5 बसें स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी जाएंगी।

वहीं सिरसा में रोडवेज महाप्रबंधक खूबीराम कौशल ने कहा कि सरकार की हिदायतों के अनुसार प्रबंध शुरू कर दिए गए हैं। चार बसों को एम्बुलेंस बनाने का कार्य चल रहा है। एक बस तैयार हो चुकी है। चारों बसों में 16 मरीजों के लिए व्यवस्था होगी। बस एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर नागरिक अस्पताल के सिविल सर्जन द्वारा उपलब्ध करवाई गई है। इन बसों में एम्बुलेंस में परिवर्तित होने के बाद क्षेत्र के मरीजों को लाभ मिलना निश्चित है।