Advertisment

हरियाणा में हर रोज 5 रेप हर दूसरे दिन दो गैंगरेप, विज बोले- अपराध नियंत्रण पर काम शुरू

author-image
Arvind Kumar
Updated On
New Update
हरियाणा में हर रोज 5 रेप हर दूसरे दिन दो गैंगरेप, विज बोले- अपराध नियंत्रण पर काम शुरू
Advertisment
चंडीगढ़। देश में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में लगातार वृद्धि हुई है। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हरियाणा भी पीछे नहीं है। एक रिपोर्ट के अनुसार यहां हर रोज पांच रेप और हर दूसरे दिन दो गैंगरेप हो रहे हैं। जनवरी 1 से 31 अक्तूबर तक के आंकड़ों पर अगर नजर डाली जाए तो इस दरमियान हर रोज पांच रेप और हर दूसरे दिन दो गैंगरेप हुए हैं। 10 महीने की अवधि में, हरियाणा में बलात्कार के कुल 1,396 मामले दर्ज हुए। इसके अलावा 150 सामूहिक बलात्कार के मामले दर्ज हुए।
Advertisment
Rape हरियाणा में हर रोज 5 रेप हर दूसरे दिन दो गैंगरेप, विज बोले- अपराध नियंत्रण पर काम शुरू हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बलात्कार और गैंगरेप के बारे में चौंकाने वाले आंकड़ों की पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार ने अपराध पर नियंत्रण के उपाय करना शुरू कर दिए हैं। अनिल विज ने कहा कि मैंने गृह मंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद से ही उपाय करना शुरू कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि हमने डीजीपी को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि महिला हेल्पलाइन पर जल्द से जल्द जवाब दिया जाए। Anil Vij हरियाणा में हर रोज 5 रेप हर दूसरे दिन दो गैंगरेप, विज बोले- अपराध नियंत्रण पर काम शुरू अनिल विज ने कहा कि जहां तक महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने की बात है, हमने एक बहु-स्तरीय दृष्टिकोण की योजना बनाई है। महिलाओं और बाल सहायता इकाई को मजबूत बनाना और पुलिस द्वारा महिलाओं से मित्रतापूर्ण व्यवहार कुछ विचार हैं।
Month Rape Gangrape
January 102 12
February 111 9
March 116 12
April 139 11
May 143 17
June 170 14
July 168 17
August 177 28
September 160 19
Advertisment
October 110 11
Total 1,396 150
*Source: SCRB, Haryana
यह भी पढ़ें: स्कूल के तीन शिक्षकों पर धमकाने और यौन शोषण का आरोप, दो गिरफ्तार ---PTC NEWS----
haryana haryana-news-in-hindi punjab-news-in-hindi crime-in-haryana home-minister-anil-vij gangrape-every-second-day 5-rapes-every-day
Advertisment

Stay updated with the latest news headlines.

Follow us:
Advertisment