मुठभेड़ में रेवाड़ी के जवान सहित 4 शहीद, आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना

Pulwama Encounter File Photo
मुठभेड़ में रेवाड़ी के जवान सहित 4 शहीद, आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना

रेवाड़ी। पुलवामा के पिंगलीना इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ (Encounter) के दौरान एक मेजर सहित 4 जवान शहीद हो गए। शहीदों में एक जवान रेवाड़ी के गांव राजगढ़ का रहने वाला था। मिली जानकारी के मुताबिक रेवाड़ी के हरि सिंह राष्ट्रीय राइफल्स में जेसीओ के पद पर तैनात थे और मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से वीरगति को प्राप्त हो गए। जो अन्य जवान इस मुठभेड़ में शहीद हुए हैं उनमें मेजर वीएस डोंडियाल, हवलदार श्योराम और सिपाही अजय कुमार शामिल हैं।

Hari SIngh
हरि सिंह राष्ट्रीय राइफल्स में जेसीओ के पद पर तैनात थे

आपको बता दें कि हरि सिंह ने 13 नवंबर 2018 को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। जिसके लिए उनकी खूब तारीफ हुई थी। आंतकियों से निपटने की इस काबिलियत के चलते उन्हें इस ऑपरेशन में शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ेंआतंकी हमले की इस युवक को पहले ही थी जानकारी, सोशल मीडिया पर किया खुलासा

हरिसिंह तीन बहनों के बीच इकलौता भाई था जिसकी शादी करीब 2 साल पहले ही हुई थी। शहीद हरी सिंह के 1 साल का बेटा भी है। करीब 8 साल पहले हरि सिंह के सिर से पिता का साया भी उठ चुका था। ग्रेनेडियर के पद पर तैनात हरि सिंह हाल ही में नायक के पद पर पदोन्नत हुआ था।

Hari Singh
हरि सिंह ने 13 नवंबर 2018 को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था

हालांकि सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच अभी भी एनकाउंटर जारी है। इस बीच एनकाउंटर में आतंकियों के मारे जाने की भी सूचना है, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। आपको बता दें कि आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सेना ने रात को ही एनकाउंटर शुरू कर दिया था। सेना को जानकारी मिली थी की जैश के कुछ आतंकी यहां छिपे हैं, जिनके मारे जाने की खबर है।