अपराध/हादसा

विजिलेंस ब्यूरों ने दो कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार, मामला दर्ज

By Vinod Kumar -- July 14, 2022 4:50 pm

हरियाणा राज्य सतर्कता ब्यूरो ने उपायुक्त कार्यालय के एक अधीक्षक सहित एक पुलिस अधिकारी को 20,000 रुपये और 4000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दोनों पर भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पहला मामला सोनीपत जिले का है, जिसमें राज्य सतर्कता ब्यूरो की टीम ने डीसी कार्यालय के अधीक्षक वेद प्रकाश को डीआरओ कार्यालय के एक कलर्क से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू किया। आरोपी अधीक्षक शिकायतकर्ता की ट्रांसफर संबंधी फाइल को आगे आगे बढाने के लिए पैसे की मांग कर रहा था।

जितेंद्र सिंह ने ब्यूरो में दी शिकायत में बताया कि वह डीआरओ कार्यालय सोनीपत से एसडीएम कार्यालय गन्नौर में ट्रांसफर करवाना चाहता है, जिसकी फाइल वेद प्रकाश के पास लंबित है। उसकी फाइल को आगे बढ़ाने के लिए अधीक्षक ने उससे 30,000 रुपये की मांग की, जिसमें से वह पहले ही उसे 10,000 रुपये दे चुका था। शिकायत की पुष्टि के बाद ब्यूरो की टीम ने रेड करते हुए आरोपी वेद प्रकाश को रंगेहाथ दबोच लिया।

Haryana: Vigilance team arrests patwari, munshi in bribery case

एक अन्य मामले में थाना जाटूसाना, रेवाड़ी में तैनात सब-इंस्पेक्टर (एसआई) अनिल कुमार को गांव भोंडू भौतवास निवासी राजेंद्र से 4,000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू किया। आरोपी पुलिस अधिकारी ने शिकायतकर्ता के खिलाफ लंबित एक मामले में समझौता कराने के एवज में 5,000 रुपये की मांग की थी। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और आगे की जांच की जा रही है।

  • Share