राजनीति

हरियाणा विधानसभा का नया भवन होगा बेहतरीन, विधायकों को धमकी भरा कॉल्स मिलना बेहद गंभीर: ज्ञान चंद गुप्ता

By Vinod Kumar -- July 09, 2022 4:24 pm -- Updated:July 09, 2022 6:22 pm

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आग्रह पर केंद्र सरकार ने हरियाणा को बड़ा तौहफा दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में हरियाणा के लिए विधानसभा भवन के लिए जमीन देने की घोषणा की है। जयपुर में आयोजित की जा रही उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में गृहमंत्री ने यह घोषणा की है। अमित शाह के ऐलान के बाद हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा के नए विधानसभा भवन भवन के लिए हम एक साल से प्रयास कर रहे थे। सीएम मनोहर लाल खट्टर ने यह बात गृहमंत्री के समक्ष बैठक में रखी थी। गृह मंत्री ने चंडीगढ़ में हरियाणा की नई विधानसभा बनने को मंजूरी दी है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि जिस दिन जमीन का आवंटन हो जाएगा। मंत्रियों के बैठने की व्यवस्था, विधानसभा कमेटियों के बैठने व मीडिया गैलरी की उचित व्यवस्था करेंगे। सभी विधानसभा भवनों को देख कर एक अच्छा विधानसभा भवन बनाएंगे। 2026 में डी लिमिटेशन होगा। इसमें कम से कम 25 सीटें बढ़ेंगी।

वर्तमान बिल्डिंग हेरिटेज इमारत है। उसका सदुपयोग करने के लिए क्या बनाया जा सकता है इस पर विचार किया जाएगा। पंजाब के पास अभी भी हमारे 20 कमरे कब्जे में हैं। ये हमें मिलने चाहिए।

हरियाणा के 6 विधायकों को धमकी भरे कॉल्स के मामले पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि चुने हुए प्रतिनिधियों को डराना और उनसे पैसे मांगना बहुत गम्भीर मामला है। सीएम मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज को पत्र लिख सुरक्षा देने और विशेष टीम गठित करके जांच करवाने को कहा है। आखिर इस सब के पीछे क्या मंशा है।

  • Share