हरियाणा होगा रेलवे फाटक मुक्त, हर फाटक पर बनेंगे आरओबी या आरयूबी: डिप्टी सीएम

By Arvind Kumar - August 24, 2021 3:08 pm

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार पूरे प्रदेश को फाटक मुक्त करना चाहती है ताकि न तो दुर्घटनाओं का खतरा रहे और न ही लोगों का समय खराब हो। प्रत्येक फाटक की जगह आरओबी या आरयूबी बनाने के लिए प्रयासरत है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह जानकारी मंगलवार को हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान सदन की एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि झज्जर जिला के गांव झाड़ली में छुछकवास-मातनहेल-बहु-करोली रोड क्रॉसिंग रेवाड़ी-भटिंडा लाइन पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018-19 के लिए रेलवे की पिंक-बुक में कार्य स्वीकृत किया गया है और रेलवे द्वारा जीएडी को मंजूरी दी गई है। इस आरओबी के निर्माण के लिए 43.64 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। दुष्यंत चौटाला ने यह भी बताया कि इस आरओबी के अलावा वैकल्पिक सड़क पर भी कोई व्यवस्था करेंगे ताकि उस क्षेत्र में जाम की समस्या न हो सके।

यह भी पढ़ें- अर्शी खान को सता रहा अफगानी क्रिकेटर से अपनी सगाई टूटने का डर

यह भी पढ़ें- किसान आंदोलन से हो रहे सड़क जाम का समाधान निकाले केंद्र: सुप्रीम कोर्ट

उपमुख्यमंत्री ने एक अन्य सदस्य द्वारा छुछकवास बाईपास से संबंधित पूरक प्रश्न के उत्तर में बताया कि इसके लिए ई-भूमि पोर्टल पर जमीन के लिए आवेदन मांगे गए हैं, प्रक्रिया पूरी होने पर जल्द ही कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।

 

adv-img
adv-img