एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट ने सितंबर में 3 बच्चों सहित चार लापता को परिवार से मिलवाया

Haryana’s AHTU reunited four missing kids including a woman

चंडीगढ़। हरियाणा पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफिक यूनिट (एएचटीयू) ने इस साल सितंबर माह में अब तक तीन गुमशुदा बच्चों व एक महिला को परिजनों की तलाश कर उनके सुपूर्द किया है। ये चारों लापता बच्चे व महिला राजस्थान, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश से हैं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा पुलिस ने दबोचे दो ईनामी मोस्ट वांटेड अपराधी
educareहरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एएचटीयू टीम को झज्जर, पंचकूला और करनाल के बाल आश्रय गृहों व नारी निकेतन में रह रहे लापता बच्चों और महिला के बारे में जानकारी मिली थी। राजस्थान, पश्चिम बंगाल और यूपी पुलिस की मदद से काउंसलिंग और अन्य साक्ष्यों पर काम करते हुए पुलिस की टीम ने लापता तीनों बच्चों और महिला को आवश्यक औपचारिकताएँ पूरी करने के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया।

Haryana’s AHTU reunited four missing kids including a woman

8 साल बाद अपनों से मिली दो सगी बहनें
इनमें से 18 वर्ष और 16 वर्ष की दो सगी बहनें पश्चिम बंगाल के जिला अलीपुरद्वार की रहने वाली थी व पिछले 8 सालों से से लापता थीं । उनको एएचटीयू टीम के प्रयास से 6 सितंबर, 2020 को उनके माता-पिता के सुपुर्द किया गया।

Haryana’s AHTU reunited four missing kids including a woman

10 साल बाद परिवार से मिली राजस्थान की बेटी
एक लड़की राजस्थान के जिला झालावाड़ से पिछले 10 वर्षों से लापता थी। उसको 22 सितंबर को उसके परिवार को सौंप दिया गया। जब यह गुम हुई तो उस समय इसकी उम्र केवल 6 साल थी व गांव का नाम बताने में असमर्थ थी।

Haryana’s AHTU reunited four missing kids including a woman

इसी प्रकार, लगभग 30 साल की एक महिला, जो उत्तर प्रदेश के लखनऊ से लापता हो गई थी, को 17 सितंबर, 2020 को कानूनी प्रक्रिया अनुसार उसके परिवार के सुपुर्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में 40 यात्री घायल, चालक-परिचालक को भी चोटें

पुलिस महानिदेशक, अपराध, मोहम्मद अकील ने एएचटीयू टीम द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह लापता बच्चों को उनके परिजनों से मिलवाने में अहम भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने कहा कि एएचटीयू की टीमें हर संभावित संकेत पर एक-एक गुमशुदा बच्चे की खोजबीन कर उन्हें परिजनों से मिलवाने की पूरी कोशिश कर रही हैं।